×

उड्डयन मंत्री बोले- अगस्त से पहले शुरू हो सकती हैं अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए उड़ानें

घरेलू उड़ान सेवाएं 25 मई से शुरू करने की घोषणा के तीन दिन बाद नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज कहा कि हम अगस्त से पहले अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने की कोशिश करेंगे।

Ashiki
Published on: 23 May 2020 2:24 PM GMT
उड्डयन मंत्री बोले- अगस्त से पहले शुरू हो सकती हैं अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए उड़ानें
X

नई दिल्‍ली: घरेलू उड़ान सेवाएं 25 मई से शुरू करने की घोषणा के तीन दिन बाद नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज कहा कि हम अगस्त से पहले अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने की कोशिश करेंगे। कोरोना वायरस महामारी कारण सरकार ने सभी वाणिज्यिक यात्री उड़ान सेवाएं स्थगित कर दी थीं।

ये भी पढ़ें: Paytm के ग्राहक सावधान: भूलकर भी न करें ऐसा, नहीं तो हैक हो जाएगा बैंक अकाउंट

बता दें कि उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी आज अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लाइव हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि फ्लाइट शुरू करने से पहले संक्रमण के हालात का आकलन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी व एयरलाइंस कंपनियां पूरी तरह से तैयार हैं।

यात्रा करने वाले लोगों को क्वारंटाइन होने की जरूरत नहीं

साथ ही उन्होंने कहा कि प्लेन में सफर करने वाले लोगों को यात्रा के बाद 14 के क्वारंटाइन की जरूरत नहीं पड़ेगी। गौरतलब हो कि इससे पहले ही वह बता चुके थे कि फ्लाइट में बीच की सीटों को खाली नहीं छोड़ा जाएगा, जिसके बाद उन्होंने यह भी साफ किया है कि फ्लाइट में यात्रा करने वाले लोगों को 14 दिन क्वारंटाइन में रहने की जरूरत नहीं होगी।

आरोग्य सेतु ऐप होने पर ही मिलेगी यात्रा की इजाजत

उन्होंने कहा कि अगर आपके पास आरोग्य सेतु ऐप है और आपने टेस्ट कराया है। आप में लक्षण नहीं हैं और आप टेस्ट में नेगेटिव पाए गए हैं तो आपको क्वारंटाइन होने की जरूरत ही नहीं होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि घरेलू उड़ान सेवा में सिर्फ उन्हीं यात्रियों को इजाजत दी जाएगी जिनके पास आरोग्य सेतु ऐप होगा और उसमें उनका सिग्नल ग्रीन दिख रहा होगा। यात्रा से पहले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग होगी। लक्षण मिलने पर यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: लखनऊ: अब उप्र के मॉल में मिलेगी महंगी विदेशी शराब, आबकारी विभाग जारी करेगा लाईसेंस, पास हुआ प्रस्ताव

साथ ही उन्होंने कहा कि यदि किसी यात्री के पास स्‍मार्टफोन नहीं है यो भी उसे यात्रा की अनुमति दी जाएगी।। आगे उन्होंने कहा कि यह एक परामर्श है, यदि आपके पास आरोग्‍य सेतु एप नहीं है तो आप एक स्‍व-घोषणा पत्र भी दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें: गलती पड़ेगी भारी: नियमो की उड़ रहीं धज्जियां, ईद के कारण बाजारों में उमड़ा सैलाब

मुंबई से गोरखपुर जा रही ट्रेन पहुंच गई ओडिशा, रोते हुए यात्री बोले- हम घर कैसे जाएंगे

Ashiki

Ashiki

Next Story