MP में सबसे पहले हरिदेव को लगेगी कोरोना वैक्सीन, जानिए इनके बारे में

हरिदेव ने कहा कि मुझे भारत के वैज्ञानिकों और पीएम मोदी पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मेरे प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे कोरोना वैक्सीन लगवाने से डरे नहीं, अपने वैज्ञानिकों और डॉक्टरों पर भरोसा करें।

Published by Dharmendra kumar Published: January 15, 2021 | 11:32 pm
Haridev

MP में सबसे पहले हरिदेव को लगेगी कोरोना वैक्सीन, जानिए इनके बारे में (फोटो: सोशल मीडिया)

भोपाल: देश में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी हो चुकी है। 16 जनवरी से देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत होगी। मध्य प्रदेश में कोरोना का पहला टीका सबसे पहले हरिदेव को लगेगा। हरिदेव फिलहाल जेपी अस्पताल में सुरक्षाकर्मी हैं। उनका कहना है कि सबसे पहले टीका लगवाने की उन्हें खुशी है। उन्होंने कहा कि वे टीका लगवाकर पीएम मोदी से जब बात करेंगे तो खुशी और बढ़ जाएगी।

हरिदेव ने कहा कि मुझे भारत के वैज्ञानिकों और पीएम मोदी पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मेरे प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे कोरोना वैक्सीन लगवाने से डरे नहीं, अपने वैज्ञानिकों और डॉक्टरों पर भरोसा करें।

बता दें कि मध्‍य प्रदेश में कोरोना का टीका लगाने की शुरुआत 16 जनवरी सुबह 9 बजे से होगी। सबसे पहले यह टीका फ्रंट लाइन वर्कर्स, सफाईकर्मियों, पुलिसकर्मियों और राजस्व अमले को लगेगा। इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नेशनल हेल्थ मिशन के अधिकारियों के साथ बैठक की।

ये भी पढ़ें…दिल्ली में ये सभी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट उड़ाने पर रोक, सुरक्षा को लेकर पुलिस हाई अलर्ट

covid-19

सीएम ने कलेक्टरों को दिए निर्देश

सीएम ने वैक्सीनेशन को लेकर कलेक्टरों को भी निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान कहा कि लोगों को टीका सरकार द्वारा तय चरण के हिसाब से ही लगेगा। शिवराज की सिफारिश भी इस मामले में काम नहीं आएगी।

ये भी पढ़ें…सेना के भयानक हथियार: हिले चीन-पाकिस्तान, देखें Drone Operation की झलकियां

मुख्यमंत्री शिवराज ने समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों और मीडिया कर्मियों से वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने की अपील की। शिवराज ने कहा कि सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए प्राथमिकताएं तय की हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम न फैलाने की अपील भी की है। सीएम शिवराज ने धर्मगुरु और सामाजिक संस्थाओं से भी सहयोग की अपील की।

ये भी पढ़ें…झारखंड: सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाने वालों पर होगा एक्शन, पुलिस भेजेगी नोटिस

शिवराज ने की PM मोदी की तारीफ

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि वह दूरदर्शी हैं इसलिए कोरोना के संकट की पहचान कर मार्च से ही देश में व्यवस्थाएं संभाल ली गईं। लॉकडाउन से व्यवस्थाएं करने का समय मिल गया था।

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरा देश एकजुट हुआ। यही वजह है कि कोरोना मध्‍य प्रदेश में आउट ऑफ कंट्रोल नहीं हो पाया और समय रहते सभी प्रबन्ध कर लिए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीन संजीवनी बूटी है, हालांकि सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App