×

गायत्री परिवार के ये प्रमुख भी फंसे, रेप की एफआईआर हुई दर्ज

शांतिकुंज आश्रम हरिद्वार के प्रमुख डॉ. प्रणव पांड्या पर रेप का आरोप लगा है। उनके खिलाफ रेप की जीरो एफआईआर विवेक विहार थाने में दर्ज की गई है।

Ashiki
Published on: 7 May 2020 5:14 AM GMT
गायत्री परिवार के ये प्रमुख भी फंसे, रेप की एफआईआर हुई दर्ज
X

हरिद्वार: शांतिकुंज आश्रम हरिद्वार के प्रमुख डॉ. प्रणव पांड्या पर रेप का आरोप लगा है। उनके खिलाफ रेप की जीरो एफआईआर विवेक विहार थाने में दर्ज की गई है। इस मामले में उनकी पत्नी भी नामजद है। प्रणव पांड्या पर छत्तीसगढ़ की रहने वाली एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया है। वहीं दिल्ली में दर्ज यौन शोषण की एफआईआर पर प्रणव पंड्या ने अपने खिलाफ एक साजिश का हिस्सा बताया है।

ये भी पढ़ें: इस चीज से किया यहां बरातियों का स्वागत, सब रह गए अवाक

लड़ेंगे कानूनी लड़ाई

डॉ. प्रणव पांड्या ने बताया कि जिस व्यक्ति ने यह शिकायत की है वह शांतिकुंज में ही रहता है और अपनी पत्नी को भी उनके खिलाफ इस्तेमाल कर ब्लैकमेल करता रहता है। डॉ. पांड्या ने बताया कि वह 17 मई को लॉकडाउन समाप्त होने के बाद उस व्यक्ति को शांतिकुज से निकालने के लिए सोंच रहे हैं । डॉ. पांड्या का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान निकालना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि वह कानूनी ढंग से पूरी लड़ाई लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: बेहद सस्ता हुआ प्याज! बाजारों में बिक रहा था सोने के भाव, अब इतनी हुई कीमत

वहीं गायत्री परिवार ने भी प्रणव पांड्या पर लगे आरोपों को गलत बताया है। गायत्री परिवार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि ये आरोप 16 करोड़ भक्तों की भावनाओं को आहत करने की एक नाकाम कोशिश है और किसी बड़ी साजिश का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें: बड़ा खुलासाः इन्हें पता ही नहीं कहां कितने मजदूर फंसे हैं, लॉकडाउन का असर

पीड़िता द्वारा दर्ज़ बयान कहा गया है कि मैं साल 2010 में जब वह 14 साल की थी तो 19 मार्च 2010 को गांव के एक व्यक्ति के संग हरिद्वार पहुंची। जहां शांतिकुंज गायत्री परिवार में अच्छा भोजन, साधना, पढ़ाई और शादी का बहाना देकर चौके में भोजन व्यवस्था का काम दिलाया गया।

दो दिन बाद से उसे भोजन और प्रसाद बनाने के लिए रखा गया था। जुलाई 2010 को वह शांतिकुंज के प्रमुख को कॉफी देने कमरे में गई। उसने कहा कि उसी दौरान उसके साथ रेप हुआ। पीड़िता ने बताया कि इस घटना के एक सप्ताह बाद फिर उसके साथ दोबारा रेप किया गया और जान की धमकी देकर चुप रहने को कहा गया था।

ये भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में जहरीली गैस लीक, ऐसा भयानक मंजर, सड़क पर ही गिरने लगे लोग

Ashiki

Ashiki

Next Story