×

दुष्यंत चौटाला बोले, जो शर्त मानेगा उसे देंगे समर्थन, जानिए क्या है शर्त

जननायक जनता पार्टी(जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को अपने पिता अजय चौटाला से तिहाड़ जेल में मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने चुनाव नतीजों को लेकर प्रेस कांफ्रेंस की। जेजेपी हरियाणा में तीसरे नंबर की पार्टी और किंगमेकर बनकर उभरी है और उसके कुल 10 सीटें जीती है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Oct 2019 11:07 AM GMT
दुष्यंत चौटाला बोले, जो शर्त मानेगा उसे देंगे समर्थन, जानिए क्या है शर्त
X

नई दिल्ली: जननायक जनता पार्टी(जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को अपने पिता अजय चौटाला से तिहाड़ जेल में मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने चुनाव नतीजों को लेकर प्रेस कांफ्रेंस की। जेजेपी हरियाणा में तीसरे नंबर की पार्टी और किंगमेकर बनकर उभरी है और उसके कुल 10 सीटें जीती है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के अंदर लोगों ने कांग्रेस या बीजेपी के साथ जाने की मांग की है।

दुष्यंत चौटाला ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दोनों ही पार्टियों में जो भी हमारी मांगों पर गंभीरता से काम करेगी और हम उसको समर्थन देंगे।

यह भी पढ़ें...अगर इस नेता से कांग्रेस-NCP मिला लेतीं हाथ, तो महाराष्ट्र में हार जाती BJP

उन्होंने कहा कि हम त्याग करके भी वृद्धावस्था पेंशन में बढ़ोत्तरी करा पाए, रोजगार दिला पाए तो हमारे किसी साथी को इससे इंकार नहीं है। सत्ता की चाबी आज भी हमारे पास है। अगर प्रदेश में स्थिर सरकार चाहिए तो हमारे बिना यह संभव नहीं है। अगर जोड़-तोड़ से सरकार बनती है तो शुभकामनाएं।'

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने अपने पिता से बात की है, पिता अजय चौटाला ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी को कोई भी फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि जो पार्टी हमारे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की शर्त मानेगी, हमारी पार्टी उसी के साथ जाएगी और समर्थन देगी।

यह भी पढ़ें...यहां बहुमत से दूर BJP ऐसे बनाएगी सरकार, जानिए पूरा प्लान

दुष्यंत ने यह भी साफ किया कि उनके लिए बीजेपी या कांग्रेस अछूत नहीं है और वह दोनों पार्टियों से बात कर सकते हैं। जेजेपी नेता ने कहा कि आज भी हरियाणा में सत्ता की चाबी उनके पास है।

दुष्यंत ने बीजेपी के साथ या कांग्रेस को समर्थन देने पर कहा कि प्रदेश के अंदर कैसे आगे चला जाए, किस विषय को लेकर आगामी कदम उठाया जाए इस पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी के साथ चर्चा हुई। जननायक जनता पार्टी के अजेंडे को जो दल सपॉर्ट करेगा हम उसके साथ जाएंगे।

यह भी पढ़ें...अगर इस नेता से कांग्रेस-NCP मिला लेतीं हाथ, तो महाराष्ट्र में हार जाती BJP

उन्होंने कहा कि प्रदेश के अंदर 75% हरियाणवी रोजगार अधिकार, वृद्धावस्था पेंशन इन विषयों पर जो भी राजनीतिक दल सहमत होगा जनननायक जनता पार्टी पूरी तरह से मिलकर सरकार बनाने का प्रयास करेगी।'

यह भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर में बड़ा फैसला: अब प्रदेश में खत्म होंगे ये 7 आयोग

दुष्यंत ने साफ तौर पर संकेत दे दिया है कि प्रदेश के युवा वोटरों से मिले पुरजोर समर्थन का वह सम्मान करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी वोटिंग पॉप्युलेशन का 56% युवा था। अधिकतम युवाओं की ताकत हमको मिली है। 75% युवाओं को रोजगार के दायरे में लाना हमारी प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि हमने अभी तक सरकार बनाने पर किसी से बात नहीं की है। अब हम सबसे बात करेंगे कुछ घंटे या कुछ दिन में पता चल जाएगा।'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story