×

रेलवे स्टेशनों पर बड़ा खतरा! बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके बाद अब सभी स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद जीआरपी और आरपीएफ के कान खड़े हो गए हैं।

Newstrack
Published on: 8 Sep 2020 4:39 AM GMT
रेलवे स्टेशनों पर बड़ा खतरा! बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप
X
स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद जीआरपी और आरपीएफ के कान खड़े हो गए हैं। धमकी मिलने के बाद रेलवे सुरक्षा से जुड़े दोनों फोर्स अलर्ट पर हैं।

हिसार: हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके बाद अब सभी स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद जीआरपी और आरपीएफ के कान खड़े हो गए हैं। धमकी मिलने के बाद रेलवे सुरक्षा से जुड़े दोनों फोर्स अलर्ट पर हैं।

रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी का चार युवकों की बातचीत में खुलासा हुआ है। इन युवकों की बातचीत सुनने के बाद एक महिला ने रेलवे की हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर यह जानकारी दी। महिला ने फोन पर बताया कि उसने चार युवक आपस में बात कर रहे थे कि हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाना है।

इन सभी युवकों के पास राजस्थान नंबर की गाड़ी है जिससे वो घूम रहे हैं। चारों युवक किसी उग्रवादी संगठन से जुड़े बताये जा रहे हैं, लेकिन जिस महिला ने फोन किया उसके बारे में कोई सूचना नहीं मिल पाई है कि वो कौन है।

यह भी पढ़ें...दहल गया लद्दाख: कारगिल में आया भूकंप, इधर-उधर भागने लगे लोग

अब इस बीच अंबाला जीआरपी ने बिकानेर डिवीजन के अंतर्गत आने वाले रेलवे स्टेशनों पर इस संबंध में सूचना दे दी है। जीआरपी ने आगे आरपीएफ को पत्र लिखकर इस धमकी के बारे में जानकारी दी है और आगाह किया है। जीआरपी ने धमकी के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए व 505 एक-बी के तहत केस दर्ज किया है।

threats to bomb railway stations

यह भी पढ़ें...चीन ने दागी गोलियां: आधी रात LAC पर साजिश, भारतीय सैनिकों ने खदेड़ा

सुरक्षाबलों ने बढ़ाई सुरक्षा

रेलवे स्टेशनों को उड़ाने के संभावित खतरे के मद्देनजर सुरक्षाबलों ने कड़ी सुरक्षा कर दी है। स्टेशनों पर संदिग्ध लोगों और उनके सामान की जांच की जा रही है। रेलवे अधिकारियों, कर्मचारियों, कीमैन व गैंगमैन को अल्र्ट रहते हुए ड्यूटी देने का निर्देश दिया गया है। स्टेशनों पर सुरक्षा के लिए अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है।

यह भी पढ़ें...LAC Live: भारत-चीन आमने सामने, 45 साल बाद हुई फायरिंग, बढ़ा तनाव

बम धमाके की धमकी की सूचना मिलने के बाद आरपीएफ थाना प्रभारी बीरबल कुमार खुद छोटे स्टेशनों पर रात्रि में गश्त कर रहे हैं। बीरबल कुमार यादव के मुताबिक, रेलवे लाइनों पर दिन व रात में अलग अलग गश्त हो रही है। लाइनों के साथ किसी भी संदिग्ध वस्तु या गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story