ये सवाल सुनकर आगबबूला हुए CM उद्धव ठाकरे, लिया ये बड़ा फैसला

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद उन्होंने पहली कैबिनेट बैठक की। बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने मंत्रियों के साथ प्रेस कांफ्रेंस की और सरकार द्वारा लिए गए फैसलों का ऐलान किया।

नई दिल्ली: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद उन्होंने पहली कैबिनेट बैठक की। बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने मंत्रियों के साथ प्रेस कांफ्रेंस की और सरकार द्वारा लिए गए फैसलों का ऐलान किया।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि ये सरकार आम जनता के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि जनता का आशीर्वाद बना रहना चाहिए। उद्धव ने रायगढ़ के शिवाजी किले को संवारने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि शिवाजी किले के लिए 20 करोड़ का फंड जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रायगढ़ छत्रपति शिवाजी महाराज की राजधानी थी।

यह भी पढ़ें…महाराष्ट्र: पहली कैबिनेट बैठक के बाद बोले उद्धव ठाकरे, किसानों के लिए करेंगे काम

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने राज्य के मुख्य सचिव से किसानों की बेहतरी के लिए अब तक उठाए गए कदमों की भी जानकारी मांगी। बैठक में सीएम के साथ शपथ लेने वाले 6 मंत्रियों के साथ एनसीपी नेता अजित पवार और आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें…महाराष्ट्र में आज से ठाकरे राज, ‘उद्धव’ बने CM, इन 6 मंत्रियों ने ली शपथ

उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि कैबिनेट की पहली बैठक में छत्रपति शिवाजी महाराज की राजधानी रायगढ़ किले के संवर्धन पर फैसला किया गया।’ उन्होंने बताया कि इस प्रॉजेक्ट के लिए अब तक 20 करोड़ रुपये खर्च हुआ है और 20 करोड़ का प्रस्ताव आया है, जिसे हमने पास कर दिया है।’ कुछ देर बाद ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने नई सरकार के पहले फैसले की जानकारी देते हुए रायगढ़ किले की तस्वीर भी शेयर की।

यह भी पढ़ें…चाचा- भतीजे की राजनीति में कभी ‘चाचा’ तो कभी ‘भतीजा’ पड़ा भारी

इस दौरान पत्रकारों ने उद्धव से कॉमन मिनिमम प्रोगाम में सेक्युलर शब्द को लेकर सवाल किए। पत्रकारों ने उद्धव ठाकरे से पूछा कि क्या शिवसेना सेक्युलर हो गई? ये सवाल सुनते ही उद्धव ठाकरे भड़क गए। उन्होंने कहा कि सेक्युलर का मतलब क्या है? उद्धव ठाकरे ने कहा कि संविधान में जो कुछ लिखा है, वही सेक्युलर है। इस दौरान एनसीपी नेता छगन भुजबल ने भी उद्धव ठाकरे की ओर से जवाब दिया।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App