×

मानसून से कांपेंगे लोग: होगी ऐसी जबरदस्त बारिश, इन राज्यों में जारी हाई-अलर्ट

राजधानी दिल्ली में बीती शुक्रवार रात जबरदस्त बारिश से लोगों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली है।लेकिन अब बारी है यूपी के पूर्वी इलाकों, हरियाणा और बिहार की, यहां संभावना जताई जा रही है कि अगले दो-तीन दिन तक बारिश हो सकती है।

Newstrack
Published on: 11 July 2020 6:11 AM GMT
मानसून से कांपेंगे लोग: होगी ऐसी जबरदस्त बारिश, इन राज्यों में जारी हाई-अलर्ट
X

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में बीती शुक्रवार रात जबरदस्त बारिश से लोगों को चिपचिप गर्मी से राहत मिली है।लेकिन अब बारी है यूपी के पूर्वी इलाकों, हरियाणा और बिहार की, यहां संभावना जताई जा रही है कि अगले दो-तीन दिन तक बारिश हो सकती है। साथ ही मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी के विभिन्‍न इलाकों में आंधी के साथ तेज बारिश होने के भी आसार जताएं हैं। इसके अलावा हरियाणा, बिहार, उत्तराखंड में भी अगले 24 घंटों में बारिश होने की तेज संभावनाएं हैं।

ये भी पढ़ें... विकास दुबे एनकाउंटरः पूर्व डीजीपी ने पुलिस को घेरा, उठाए सुरक्षा पर सवाल

इन इलाकों में बारिश होने के आसार

जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली, पानीपत, कटिहार, करनाल, कुरुक्षेत्र, सोनीपत, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मोदीनगर, बिजनौर, बुलंदशहर, हापुड़, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, नरोरा और गाजियाबाद के आस-पास के इलाकों में बारिश होने के आसार जताएं है। इसके अलावा हरियाणा के नरनौल, बावल, नूह में भी तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही उत्तर अरब सागर पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। ऐसे में इस सिस्टम के पास एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बना हुआ है।

ये भी पढ़ें...आग से दहली मुंबई: धूं-धूं कर जला शॉपिंग मॉल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

तेज मॉनसूनी बारिश

मौसम की जानकारी देने वाली मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्‍काईमेट वेदर के अनुसार, आज 11 जुलाई को असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड में तेज मॉनसूनी बारिश के आसार हैं।

साथ ही उत्तर प्रदेश के मध्य भागों, तटीय कर्नाटक, तेलंगाना, विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। दक्षिण और पूर्वी राजस्थान, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें...नेपाल के इन कलाकारों ने बाॅलीवुड में मचाया धमाल, दुनिया में पाई शोहरत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story