×

भारी बारिश से हाहाकार: सड़क पर तैर रहीं गाड़ियां, इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल

देश के कई राज्यों में मॉनसून का असर दिखना शुरू हो गया है। गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। राज्य के द्वारका, जूनागढ़ और पोरबंदर इलाके में भारी बारिश हुई है।

Newstrack
Published on: 6 July 2020 8:40 AM GMT
भारी बारिश से हाहाकार: सड़क पर तैर रहीं गाड़ियां, इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल
X

अहमदाबाद: देश के कई राज्यों में मॉनसून का असर दिखना शुरू हो गया है। गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। राज्य के द्वारका, जूनागढ़ और पोरबंदर इलाके में भारी बारिश हुई है। बारिश की वजह से द्वारका में हालात बेकाबू से होते नजर आ रहे हैं। यहां सड़कों पर सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है। ऐसा लगा रहा है जैसे नदियां सड़क पर बह रही हों।

द्वारका से आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि शहर के बड़े हिस्से में पानी काफी भर गया है। कुछ कॉलोनियों में इतना पानी भर गया है कि गाड़ियां तैरने लगी हैं, जबकि सड़कों का हाल बुरा है। द्वारका की तरह पोरबंदर और जूनागढ़ का भी हाल बारिश के कारण बुरा है। यहां भी कई इलाकों में चारों तरफ पानी भर गया है। कुछ ही घंटों में इतनी बारिश हुई है कि शहर पानी-पानी हो गया है।

गुजरात के भावनगर में समुद्र में तेज करंट के कारण पोर्ट पर तीन नंबर का सिग्नजल जारी किया गया है, ताकि मछुआरे आगे ना जाए। तो वहीं दीव में भी लोगों से समुद्र के पास ना जाने की अपील की गई है, यहां कई मछुआरों की नाव डूब गई है।

यह भी पढ़ें...करोड़पति माफिया विकास: संपत्तियां देख उड़ गए सबके होश, चल रहा ताबड़तोड़ एक्शन

अगले 24 घंटों के दौरान गुजरात के कुछ इलाकों में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के कच्छ और इसके आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से अगले 24 घंटे के दौरान बारिश की संभावना है। गुजरात के राजकोट, द्वारका, जूनागढ़ और पोरबंदर में भारी बारिश दर्ज की गई है, जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया है। यहीं नहीं, भारी बारिश से कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

यह भी पढ़ें...अभी और इंतजार: सरकार ने लिया ये फैसला, आखिर ताज का दीदार कब

गौरतलब है कि सौराष्ट्र के पोरबंदर, द्वारका, राजकोट, भावनगर, अमरेली, जामनगर, गीर, सोमनाथ ज़िले में भीषण बारिश हुई है। मौसम विभाग ने तीन दिन के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश के कारण जूनागढ़ की नदी में बाढ़ आ गई है। स्थानीय लोगों को नदी के किनारे ना जाने का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें...कारगिल युद्ध में भारत के इस ‘बहादुर’ ने चटाई धूल, पाकिस्तान ने नाम दिया चुड़ैल

नदी में बहा पिक-अप वाहन

गुजरात के राजकोट में तो खोखरदर नदी के तेज बहाव के चलते एक पिक-अप वाहन बह गया। वहीं इस पिक-अप वाहम में सलाल एक व्यक्ति के डुबने की आशंका है, जबकि वाहन पर दो सवाल खुद को बचाने में सफल रहे। सौराष्ट्र में दिन के दौरान भारी बारिश हुई है।

इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4-5 दिनों में मध्य और उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र के ठाणे में 28 सेमी, सांताक्रुज में 20.1 सेमी और कोलाबा में 13 सेमी बारिश हुई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story