बारिश और आकाशीय बिजली का कहर, 11 की मौत, कई इलाके हुए पानी-पानी

मानसून देश के सक्रिय हो गया है। कई राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है, तो कहीं बौछारें पड़ रही हैं। इस बार मानसूनी बारिश ने बिहार में तबाही मचाकर रख दी है। एक बार फिर प्रदेश में आसमान से आफत की बारिश हुई है।

पटना: मानसून देश के सक्रिय हो गया है। कई राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है, तो कहीं बौछारें पड़ रही हैं। इस बार मानसूनी बारिश ने बिहार में तबाही मचाकर रख दी है। एक बार फिर प्रदेश में आसमान से आफत की बारिश हुई है।

मंगलवार को बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने के कारण 11 लोगों की जान चली गई है। राज्य के 5 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से मानवीय नुकसान हुआ। राजधानी पटना में 2, छपरा में 5, नवादा में 2, लखीसराय में 1 और जमुई में एक की जान गई है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। सीएम ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं। नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें…यहां धरती ने उगली बच्चों की खोपड़ियां, नजारा देख मचा हड़कंप, खौफ में इलाका

इससे पहले गुरुवार को बिहार में आकाशीय बिजली गिरने और आंधी-तूफान से भारी नुकसान हुआ था। बिजली गिरने से बिहार में 83 लोगों की जान चली गई थी। तो वहीं कई लोग झुलस गए थे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी बिजली गिरने से कम से कम 24 लोगों की मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें…PM मोदी के भाषण पर बोले ओवैसी, सभी त्योहारों का नाम लिया, बकरीद को भूल गए

गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से सबसे ज्यादा मौत गोपालगंज में हुई थी जहां पर 13 लोगों की मौत हुई थी। मधुबनी और नबादा में 8-8 लोगों की जान चली गई थी। इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की थी। राज्य सरकार ने इस प्राकृतिक आपदा में मारे गए सभी पीड़ित परिजनों के लिए 4-4 लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें…शर्मनाक: नीचे कमरे में कई दिनों से पड़ी थी मां की लाश, चौथी मंजिल पर रह रहा था बेटा

गौरतलब है कि बिहार में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं के साथ बारिश के कारण भी यहां पर बुरा बाल है। कई शहरों में बाढ़ की स्थिति है। राजधानी पटना के कई इलाकों में बारिश का पानी घुस गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।