×

भीषण बारिश- घना कोहरा: इन राज्यों में अलर्ट जारी, शुरू हुई झमाझम बर्फबारी

उत्तरी इलाके में पिछले दिन रविवार को जबरदस्त बर्फबारी हुई। जिससे जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश समेत तमाम इलाकों में पारा शून्य के नीचे तक चला गया है। कड़ाके की कपा देने वाली इस ठंड लोगों को अब बचने की बहुत जरूरत है।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 6:03 AM GMT
भीषण बारिश- घना कोहरा: इन राज्यों में अलर्ट जारी, शुरू हुई झमाझम बर्फबारी
X
मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि मुंबई के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है। अगले तीन-चार घंटों के दौरान मुंबई में लगातार बारिश होने की उम्मीद जाहिर है।

नई दिल्ली। पूरे देश में एक बार फिर से मौसम ने तेजी से करवट ली है। उत्तरी इलाके में पिछले दिन रविवार को जबरदस्त बर्फबारी हुई। जिससे जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश समेत तमाम इलाकों में पारा शून्य के नीचे तक चला गया है। कड़ाके की कपा देने वाली इस ठंड लोगों को अब बचने की बहुत जरूरत है। इसके साथ ही दिल्ली और मध्य प्रदेश सहित देश में तमाम जगहों पर छाए घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम रही और यातायात भी प्रभावित हुआ। वहीं इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अगले तीन-चार घंटे के अंदर हल्की और मध्यम वर्षा होने की संभावना जाहिर की है।

ये भी पढ़ें...चीन बदलेगा मौसम: बारिश-बर्फबारी करेगा मन मुताबिक, करने जा रहा ऐसा काम

मुंबई में लगातार हल्की से मध्यम बारिश

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि मुंबई के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है। अगले तीन-चार घंटों के दौरान मुंबई में लगातार हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद जाहिर है।

snowfall फोटो-सोशल मीडिया

इसके साथ ही मुंबई के मौसम विभाग के डीडीजी केएस होसालिकर ने कहा, 'मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, पालघर और रायगढ़ में मध्यम बारिश होगी। ताजा उपग्रह तस्वारें उत्तर कोंकण क्षेत्र पर बादल होने का संकेत देती हैं। वहीं अगले तीन-चार घंटों तक हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने का अनुमान है।'

ये भी पढ़ें...तेज बारिश से भीगी दिल्ली: अब होगी कड़ाके वाली ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कुछ क्षेत्रों में बारिश होने की उम्मीद

बदलते मौसम के बारे में भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, 'आने वाले 24 घंटे में मुंबई, ठाणे, रायगढ़, वसई-विरार, मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों और पश्चिमी तट के कुछ क्षेत्रों में बारिश होने की उम्मीद है। वहीं शाम तक बारिश की मात्रा कम हो जाएगी, लेकिन बादल और कम दृश्यता जारी रहेगी।'

वहीं मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमोत्तर भारत में अगले तीन दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे जाने वाला है। इसके साथ ही दो दिनों के दौरान मध्य और पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में किसी बड़े बदलाव की आंशका नहीं है लेकिन उसके बाद इसमें दो से चार डिग्री सेल्सियस की कमी आएगी। इन दिनों तमाम क्षेत्रों में घने कोहरे की संभावना जाहिर की गई है।

ये भी पढ़ें... आज से तेज बारिश: बर्फबारी भी हुई शुरू, मौसम का हाल जानें यहां…

Newstrack

Newstrack

Next Story