छोड़ो नौकरी इधर देखो! 89 लाख महीना कमा रहा ये भारतीय

वैसे तो देश के अधिकतर बैंक क़र्ज़ में डूबे हैं। लेकिन फिर भी बैंक के CEO’s की सैलरी देश में सबसे अधिक है। हम बात कर रहे हैं एचडीएफसी बैंक के सीईओ आदित्य पुरी की।

नई दिल्ली: वैसे तो देश के अधिकतर बैंक क़र्ज़ में डूबे हैं। लेकिन फिर भी बैंक के CEO’s की सैलरी देश में सबसे अधिक है। हम बात कर रहे हैं एचडीएफसी बैंक के सीईओ आदित्य पुरी की। आदित्य को देश में सबसे अधिक बेसिक मासिक सैलरी मिलती है। वित्त वर्ष में इन्हें हर महीने बेसिक सैलरी के तौर पर 89 लाख रुपए मिले हैं। हम आपको बता दें कि आदित्य पंजाब के गुरुदास पुर के रहने वाले हैं और उन्होंने चार्टेड अकाउंट की पढ़ाई की है।

ये भी देखें:लाइफ को बनाना है LOVABLE तो इस्तेमाल करें ये रूम फ्रेशनर

एक्सिस बैंक के सीईओ दूसरे नंबर पर

हाई सैलरी की लिस्ट में दूसरे नंबर पर एक्सिस बैंक के सीईओ अमिताभ चौधरी हैं। उन्होंने जनवरी में पद संभाला है। एक रिपोर्ट के अनुसार उनको बेसिक मासिक वेतन के तौर पर पिछले वित्त वर्ष में 30 लाख रुपए मिले।

ये भी देखें:गंदी फिल्मों पर मिया खलीफा का खुलासा, अब तक कमाए सिर्फ 8 लाख रूपए

कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ तीसरे नंबर पर

तीसरे नंबर पर कोटक महिंद्रा बैंक के उदय कोटक 27 लाख रुपए की बेसिक सैलरी के साथ तीसरे स्थान पर है।

ये भी देखें:अनुच्छेद 370 : 15 अगस्त को कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं रहेगा

आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चौथे पर

रिपोर्ट के मुताबिक आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर चौथे स्थान पर हैं। पद छोड़ने से पहले तक उन्हें हर महीने 26 लाख रुपए की बेसिक सैलरी मिली है। उनके उत्तराधिकारी संदीप बख्शी को हर महीने बेसिक सैलरी के रूप में औसतन 22 लाख रुपए मिले और वे पांचवें स्थान पर रहे। वह अक्टूबर में बैंक के सीईओ नियुक्त हुए थे। उनके पूर्ववर्ती चंदा कोचर ने जून में पद छोड़ा था। यस बैंक के सीईओ रवणीत गिल और पूर्व सीईओ राणा कपूर की बेसिक सैलरी को सूची में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि बैंक अपने अधिकारियों की सैलरी समग्र रूप से बताता है और बेसिक सैलरी के अलग आंकड़े जारी नहीं करता है।