×

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के इस दावे पर गृह मंत्रालय का बड़ा बयान

शाहीन बाग में दो महीने से धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि वे रविवार दोपहर गृह मंत्री अमित शाह से नागरिकता संशोधन कानून के मामले पर मुलाकात करेंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Feb 2020 5:14 PM GMT
शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के इस दावे पर गृह मंत्रालय का बड़ा बयान
X

नई दिल्ली: शाहीन बाग में दो महीने से धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि वे रविवार दोपहर गृह मंत्री अमित शाह से नागरिकता संशोधन कानून के मामले पर मुलाकात करेंगे। लेकिन गृह मंत्रालय ने इस दावे का खंडन किया है और कहा कि ऐसी कोई मीटिंग तय नहीं है।

प्रदर्शनकारियों ने कहा था कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के शाहीन बाग पर मुलाकात के न्योते को स्वीकार कर लिया है और रविवार दोपहर 2 बजे उनसे मिलने जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट में गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि गृह मंत्री अमित शाह के साथ ऐसी कोई मुलाकात कल तय नहीं है।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान में तख़्तापलट! सेना पर भड़के इमरान, बोले- मैं PAK आर्मी से नहीं डरता

पहले ऐसी थी कि रविवार को प्रदर्शनकारी महिलाओं का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मुलाकात करेगा। उसके बाद प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनका कोई प्रतिनिधिमंडल नहीं है।

यह भी पढ़ें...मोदी सरकार ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, …अब देगी 7,500 रुपये

उन्होंने कहा कि अमित शाह जी ने पूरे देश को न्योता देते हुए कहा था कि कोई भी उनसे मिलकर नागरिकता संशोधन कानून से जुड़े मसले पर चर्चा कर सकता है। इसलिए हम सभी दोपहर 2 बजे उनसे मिलने जाएंगे। हमारा कोई प्रतिनिधिमंडल नहीं है, जिसे सीएए से दिक्कत है, वे उनसे मिलेंगे।

यह भी पढ़ें...परीक्षाओं के मद्देनजर UP पुलिस की पहल, पढ़ाई में शोर बने बाधा तो डायल करें 112

बता दें गृहमंत्री अमित शाह ने शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे प्रदर्शन पर कहा था कि अगले तीन दिन में सीएए को लेकर कोई भी उनसे आकर मुलाकात कर सकता है। उन्होंने कहा था कि अगर इस कानून से किसी को दिक्कत है तो वह उनसे बातचीत को तैयार हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story