×

यहां अस्पताल में ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, कैसे कोरोना से लड़ेगा इंडिया

हरदोई में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है जहां पूरा स्वास्थ्य विभाग लॉकडाउन का पालन कर रहा है। लेकिन मंगलवार को हरदोई जिला...

Ashiki
Published on: 12 May 2020 6:50 AM GMT
यहां अस्पताल में ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, कैसे कोरोना से लड़ेगा इंडिया
X

हरदोई: हरदोई में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है जहां पूरा स्वास्थ्य विभाग लॉकडाउन का पालन कर रहा है। लेकिन मंगलवार को हरदोई जिला चिकित्सालय में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही हैं। जिला चिकित्सालय में सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर ओपीडी में एक-दूसरे पर लोग गिरे जा रहे हैं। चाहे वह एक्सरे वार्ड हो या हड्डी विभाग, सोशल डिस्टेंसिंग कहीं पर नजर नहीं आ रही।

ये भी पढ़ें: PGI की नर्स ने उठाया खौफनाक कदम, इनको बताया मौत का जिम्मेदार

चिकित्सा अधिकारी ने झाड़ा पल्ला

ऐसे में जब जिला चिकित्सा अधिकारी से बात की गई तो वह भी पल्ला झाड़ते नजर आए। उन्होंने कहा कि मैंने लोगों को समझाया पर लोग समझने को तैयार नहीं हैं। जब स्वास्थ्य विभाग ही घोर लापरवाही करेगा तो आने वाली स्थिति कितनी भयानक होगी यह अपने आप में बड़ी बात होगी। विश्व भर में कोरोना महामारी से लोग डरे हुए हैं पर यहां स्वास्थ्य विभाग में करोना का डर लोगों में नहीं दिखा।

ये भी पढ़ें: SEBI ने दी ब्रोकर्स को बड़ी राहत, दी इतने प्रतिशत की छूट, बदले ये नियम

चिकित्सकों की लापरवाही से हो रहा ऐसा

हरदोई जिले की करोना की नियमित रूप से जांचें लखनऊ मेडिकल कॉलेज को भेजी जा रही हैं। पर हरदोई जिला चिकित्सालय पंडित रामदयाल त्रिवेदी में लॉकडाउन नहीं दिखा। लोग झुंड बनाकर ओपीडी में जांच कराते रहे पर यहांं के चिकित्सकों को करोना जैसी बीमारी महज मजाक ही नजर आती दिखी। इसीलिए डॉक्टरों ने एक बार भी डिस्टेंसिंग का पालन जनता से कराना मुनासिब न समझा।

ये भी पढ़ें: नर्सों का सम्मान करो, मत उनका अपमान करो

चिकित्सा अधिकारी ने ये कहा

जब इस पूरे मामले पर जिला चिकित्सा अधिकारी ऐ के शाक्य से बात की अब वह अपना पल्ला झाड़ते हुए कहते हैं कि हमने लोगों को समझाया पर लोग समझ ही नहीं रहे हैं। जब इस पूरे मामले पर सवाल पूछा तब वह कुछ भी बोलने से कतराते नजर आए और जिला अधिकारी से बात करने की बात कहते हुए नजर आए।

ये भी पढ़ें: चीन की साजिश नाकाम: भारतीय वायुसेना ने दिया करारा जवाब, जारी हुआ अलर्ट

रिपोर्ट: संजीव

Ashiki

Ashiki

Next Story