×

बाढ़ में बहा पुल, गर्भवती को कंधे पर लादकर घरवाले ऐसे पहुंचे अस्पताल, तब बची जान

तेलंगाना के गुंडला इलाके में नदी के ऊपर बना एक पुल पानी के तेज बहाव में बह गया। बताया जा रहा है कि इस इलाके में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही थी। इस पुल के जरिए इलाके के लोग दूसरे स्थानों पर आवागमन किया करत थे।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 5:49 AM GMT
बाढ़ में बहा पुल, गर्भवती को कंधे पर लादकर घरवाले ऐसे पहुंचे अस्पताल, तब बची जान
X

हैदराबाद: तेलंगाना के गुंडला इलाके में नदी के ऊपर बना एक पुल पानी के तेज बहाव में बह गया। बताया जा रहा है कि इस इलाके में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही थी। जिससे नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता गया और बाद में पुल के उपर से पानी बहने लगा। उसके बाद उसी पानी में ये पुल समा गया।

लेकिन इससे भी ज्यादा हैरत की बात ये कि इस इलाके में तमाम लोग अपनी जान हथेली पर रखकर नदी के एक किनारे से दूसरे किनारे जाते हुए नजर आए। इस दौरान एक ऐसा परिवार भी नजर आया जो गर्भवती को कंधे पर लादकर अस्पताल ले जा रहा था।

उसे अस्पताल तक ले जाने के लिए परिवार के लोगों को पानी से होकर गुजरना पड़ा। इसका एक वीडियो शनिवार सुबह मीडिया के सामने आया है।

दरअसल ये पूरा मामला भद्राद्री कोठागुडम जिले के गुंडला इलाके का है। बताया जा रहा है कि भारी बारिश के कारण बाढ़ आने से यहां नदी पर बना अस्थाई पुल भी पानी के अंदर समा गया था। इस पुल के जरिए इलाके के लोग दूसरे स्थानों पर आवागमन किया करत थे। बारिश के वक्त इस इलाके में रहने वाली एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाना पड़ा।

आफतों से जूझता देश: एक तरफ कोरोना तो दूसरी तरफ बारिश, बीच में फंसे लोग

बाल- बाल बची जान

परिवार के लोग महिला को लेकर घर से निकले और फिर नदी के तेज बहाव को पार करते हुए अस्पताल तक पहुंचे।

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक परिवार के लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से इसके लिए मदद मांगी, लेकिन नदी के तेज बहाव के कारण जब सहायता नहीं मिली तो इन सभी ने खुद अस्पताल जाने का फैसला कर लिया।

खतरे में ये राज्य: अगले 24 घंटे में भारी बारिश के आसार, IMD का अलर्ट जारी

इलाज के बाद तबीयत में सुधार

नदी को उन्होंने पार किया, उसका बहाव इतना तेज था कि अगर किसी का भी पैर इस पानी में फिसलता तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

हालांकि अस्पताल पहुंचाने के बाद महिला को डॉक्टरों ने देखा और अब उन्हें निगरानी में रखा गया है। बताया जा रहा है कि महिला की हालत अब ठीक है।

बारिश में डूबेगा देश: तेजी से टूट रहे ये बाँध, तबाही ने मचाया हाहाकार

Newstrack

Newstrack

Next Story