आई महातबाही: भूस्खलन से बढ़ी मरने वालों की संख्या, अभी भी कई लापता

केरल के इडुक्की जिले में प्राकृतिक आपदाओं की वजह से कहर बरस रहा है। जिले के राजमाला इलाके में भूस्खलन में मरने वाले लोगों का आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। इसमें मरने वालों की संख्या 42 हो गई है।

Kerala landslides

आई महातबाही: भूस्खलन से बढ़ी मरने वालों की संख्या, अभी भी कई लापता

इडुक्की। केरल के इडुक्की जिले में प्राकृतिक आपदाओं की वजह से कहर बरस रहा है। जिले के राजमाला इलाके में भूस्खलन में मरने वाले लोगों का आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। इसमें मरने वालों की संख्या 42 हो गई है। शुक्रवार को भीषण बारिश के बाद हुए इस हादसे में रविवार को 16 और शव निकाले गए, जिसके बाद मृतकों की संख्या पहले से बढ़ गई।

ये भी पढ़ें…अभी-अभी फटा बादल: तबाही बन कर दौड़ी बाढ़, इधर-उधर भागे लोग

कई लोगों के लापता होने की बात

इसके साथ ही घटनास्थल पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), पुलिस और अग्निशमन विभाग की ओर से बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

जिले में मची इस तबाही में लोगों को तमाम परेशानियों का सामना तो करना ही पड़ रहा है साथ ही अपनों के साथ न रहने का दर्द भी सहना पड़ रहा है। लापता को स्निफर कुत्तों की मदद भी ली जा रही है। अभी भी यहां कई लोगों के लापता होने की बात कही जा रही है और उनकी खोज के लिए प्रशासन जुटा हुआ है।

ये भी पढ़ें…भारत पर खतरा: आतंकी पन्नू की नापाक साजिश, 15 अगस्त से पहले करेगा ये काम

landslides

श्रमिक कीचड़ में दब गए

आपको बता दें कि शुक्रवार को यहां भारी बारिश के बाद चाय बागान में भूस्खलन हो गया, जिसकी वजह से वहां काम कर रहे श्रमिक कीचड़ में दब गए।

जिले में पानी का बहाव तेज होने और मिट्टी गीली होने की वजह से वहां पर बनी श्रमिक बस्ती भी उजड़ गई। इसके बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार को दुःख जताया था और पीड़ितों को मुआवजे का एलान किया था।

ये भी पढ़ें…काकोरी कांड के बाद भगत सिंह ने लिखी थी ये किताब, इसे पढ़कर खौल उठेगा खून

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App