×

आतंकी संग इमरान: बेनकाब हुआ झूठा पाकिस्तान, जगह-जगह दिखे ऐसे पोस्टर

पाकिस्तान से शेयर हुए इस पोस्टर में साफ-साफ दिख रहा है कि आतंकी हाफिज सईद के बिल्कुल बगल में ही इमरान खान की फोटो लगी हुई है। इसके साथ ही अन्य कई लोगों की तस्वीर भी लगी हुई है। इस पोस्टर में उर्दू में सबके नाम लिखे हुए हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 26 Aug 2019 6:59 AM GMT
आतंकी संग इमरान: बेनकाब हुआ झूठा पाकिस्तान, जगह-जगह दिखे ऐसे पोस्टर
X
आतंकी संग इमरान: बेनकाब हुआ झूठा पाकिस्तान, जगह-जगह दिखे ऐसे पोस्टर

नई दिल्ली : पाक प्रधानमंत्री इमरान खान अपने ही शहर पाकिस्तान के लिए गलत साबित हो रहे है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान चाहे जितना भी घूम-घूमकर अपने को सही साबित करे, पाकिस्तानी सरकार को साफ-सुथरा बताए और भारत के खिलाफ साजिशे चलने के साथ जितनी भी आग उगल ले, फिर भी इन सबके बाद भी उनके एक के बाद एक सारे चिठ्ठे खुल रहे हैं।

असल में पाकिस्तान में मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ इमरान खान के पोस्टर लगे हुए हैं। और इस पोस्टर की फोटो पाकिस्तानी पत्रकारों ने ही सोशल मीडिया पर शेयर कर इमरान पर सवाल उठाए।

पाकिस्तान में लगे इमरान और आतंकवादी के पोस्टर

आपको बता दें कि पाकिस्तान से शेयर हुए इस पोस्टर में साफ-साफ दिख रहा है कि आतंकी हाफिज सईद के बिल्कुल बगल में ही इमरान खान की फोटो लगी हुई है। इसके साथ ही अन्य कई लोगों की तस्वीर भी लगी हुई है। इस पोस्टर में उर्दू में सबके नाम लिखे हुए हैं। और उर्दू में ही जश्न-ए-आजादी भी लिखा हुआ है।

यह भी देखें... कश्मीर में पथराव: शुरू हुआ प्रदर्शनकारियों का कारनामा, ट्रक ड्राईवर की मौत

पाकिस्तान से शेयर किए हुए इस पोस्टर के साथ ही इमरान खान के उस दावे की पोल खुल गई है जिसमें वे पूरी दुनिया से कहते रहते हैं कि हम आतंकवाद से निजात पाना चाहते हैं। इसी के साथ पहले भी इमरान खान सरकार ने हाफिज सईद पर एक्शन लिए जाने का ढ़ोग रचा था, लेकिन उसके खिलाफ असरदार कदम कभी नहीं उठाया गया।

कुछ दिन पहले जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक अदालत ने दोषी करार दिया था। फिर 17 जुलाई को गुजरांवाला जाते हुए हाफिज सईद को मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था।

Terrorist

पर इस गिरफ्तारी पर बाद में सवाल उठे कि इमरान सरकार सिर्फ दिखावे के लिए ऐसा कर रही है और यह साबित भी हुआ क्योंकि उस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। इतना ही नहीं पाकिस्तान की एक अदालत ने हाफिज सईद की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका को स्वीकार भी कर लिया।

यह भी देखें... पाकिस्तान ने छोड़ा पानी, भारत में बढ़ गया बाढ़ का खतरा

मुंबई आतंकी हमले का दोषी

मुंबई की हुए आतंकी हमले का जिम्मेदार होने के साथ ही हाफिज सईद और उसके संगठन जमात उद दावा, लश्कर ए तैयबा ने भारत की जमीन में काफी आतंक फैलाया है। भारत सरकार ने पाकिस्तान को हाफिज सईद के खिलाफ कई सबूत पेश किए हैं लेकिन पाकिस्तान कोई एक्शन लेने को तैयार नहीं है।

कुछ दिन पहले पाकिस्तान आर्मी प्रमुख जनरल कमर बाजवा के कार्यकाल को बढ़ाए जाने के फैसले पर भी इमरान खान की विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। विपक्षी नेता ने कहा कि इससे दुनिया में गलत संदेश जाएगा कि पाकिस्तानी आर्मी एक या दो व्यक्तियों पर निर्भर है।

लेकिन जब से भारत की केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर अनुच्छेद 370 से हटाया तभी से ही इमरान खान बौखलाए हुए तो थे ही और उनके कई राज भी खुलकर सामने आ रहे है।

यह भी देखें... नेट बैंकिंग का बदला नियम, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने वालों को मिलेगा ज्यादा समय

इमरान खान लगातार प्रयास पर प्रयास किए जा रहे कि किस तरह भारत की शांति भंग कर सके, लेकिन वे अपनी एक भी चाल में कामयाब नहीं हो पाए और खुद ही अपने देश में गलत साबित हो रहे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story