×

चीने के साथ झड़प पर बोले BJP अध्यक्ष, अखंडता से समझौता नहीं करेगी सरकार

जेपी नड्डा ने कहा कि आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की क्षेत्रीय अखंडता के साथ समझौता नहीं किया जाएगा। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि अब हमारे पास राजनीतिक इच्छाशक्ति है।

Dharmendra kumar
Published on: 16 Jun 2020 5:26 PM GMT
चीने के साथ झड़प पर बोले BJP अध्यक्ष, अखंडता से समझौता नहीं करेगी सरकार
X

नई दिल्ली: लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर भारत और चीन में तनाव बढ़ गया है। चीनी सेना ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की जिसके बाद सोमवार की रात दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई है जिसमें भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए हैं। इस मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों सरकार पर निशाना साध रही हैं और सवाल पूछ रही हैं।

विपक्ष ने मांग की है कि सरकार स्थिति स्पष्ट साफ करें। सरकार में लगातार अहम बैठकों का दौर जारी है। इस बीच अब सरकारी की अगुवाई कर रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने साफ कहा है कि सरकार, क्षेत्रीय अखंडता से समझौता नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें...पूर्वी लद्दाख में तनाव सोची समझी साजिश, जानिए क्यों बौखलाया हुआ है चीन

'हमारे पास राजनीतिक इच्छाशक्ति है'

जेपी नड्डा ने कहा कि आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की क्षेत्रीय अखंडता के साथ समझौता नहीं किया जाएगा। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि अब हमारे पास राजनीतिक इच्छाशक्ति है। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सेना किसी भी विरोधी का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी सेना का बदला: चीन को दिया तगड़ा जवाब, दर्जनों सैनिक मार गिराए

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के भारत पर कोई भी बुरी नजर नहीं डाल सकता। इससे पहले विपक्षी पार्टियों ने मांग की थी कि सरकार लद्दाख को लेकर स्थिति स्पष्ट करे। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने भी गलवान घाटी से आ रही खबरों को चिंताजनक बताया था। उन्होंने मांग की थी कि प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री राष्ट्रहित में देश के सामने स्थिति स्पष्ट करें।

यह भी पढ़ें...भारत में खुद के खिलाफ विरोध फैलाने की तैयारी में चीन, ये है बड़ी वजह

चीन के 43 सैनिक मारे

लद्दाख में एलएसी पर दोनों देश के बीच जबरदस्त झड़प हुई है। इस झड़प में चीन के 43 सैनिक मारे गए हैं। तो वहीं भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए हैं। सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है, क्योंकि हालात गंभीर बताए जा रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story