×

भारत ने अरब सागर में दागी एंटी शिप URAN मिसाइल, थर्रा उठा चीन

नौसेना के इस वीडियो में अरब सागर में वॉर शिप से एंटी-शिप मिसाइल URAN को लॉन्च करते दिखाया गया है। मिसाइल ने अचूक निशाना लगाया और अपने लक्ष्य को भेदते हुए उसे नष्ट कर दिया।

Newstrack
Published on: 24 Oct 2020 1:08 PM GMT
भारत ने अरब सागर में दागी एंटी शिप URAN मिसाइल, थर्रा उठा चीन
X
चीन लगातार अपनी सोची समझी रणनीति के तहत सोशल मीडिया पर एक के बाद एक युद्ध अभ्यास की नकली वीडियो शेयर कर रहा है। इसके पीछे उसकी मंशा भारत पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने की है।

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर टकराव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। दोनों देशों के बीच सीमा के मसले को सुलझाने के लिए सैन्य स्तर पर कई बार वार्ताएं भी हुई लेकिन अब तक कोई हल नहीं निकल सका है।

जिसका परिणाम ये है कि आज दोनों देशों की सेनाएं एक दूसरे के खिलाफ हथियार लिए युद्ध के लिए सीना ताने हुए खड़ी हैं।

सीमा पर एक दम युद्ध जैसा माहौल है। दोनों तरह से सीमा पर फोर्स बढ़ा गई है। दूर से ही एक दूसरे की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

Blast धमाके की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी देखें: इलाज का नया तरीका: अब कोरोना का ऐसे होगा ट्रीटमेंट, लिया गया बड़ा फैसला

भारत पर दबाब बनाने के लिए चीन लगातार जारी कर रहा फेक वीडियो

चीन लगातार अपनी सोची समझी रणनीति के तहत सोशल मीडिया पर एक के बाद एक युद्ध अभ्यास की नकली वीडियो शेयर कर रहा है। इसके पीछे उसकी मंशा भारत पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने की है। लेकिन भारत लगातार उसके

नकली वीडियो के जरिये उसकी पोल खोलने का काम कर रहा है। जिसकी वजह से चीन परेशान हैं और उसे समझ में ही नहीं आ रहा है कि आगे वह कौन सा कदम उठाये।इस बीच भारत ने चीन को उसी की भाषा में जवाब देने के लिए नौसेना का एक वीडियो जारी किया है।

ये भी देखें: नेहा कक्कड़ के बाद अब आदित्य की शादी, डेट हुई फिक्स, यहां लेंगे 7 फेरे…

भारत ने अरब सागर में वॉर शिप से एंटी-शिप मिसाइल URAN को लॉन्च किया

जिसमें साफ़-साफ़ ये देखा जा सकता है कि भारतीय नौसेना एलएसी पर चीन से चल रही तनातनी के बीच युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार है, और लगातार अभ्यास में जुटी है। साथ ही अपनी युद्ध की कौशल क्षमता को भी बढ़ाने का काम कर रही है।

नौसेना के इस वीडियो में अरब सागर में वॉर शिप से एंटी-शिप मिसाइल URAN को लॉन्च करते दिखाया गया है। मिसाइल ने अचूक निशाना लगाया और अपने लक्ष्य को भेदते हुए उसे नष्ट कर दिया। बताया जा रहा है कि ये मिसाइल जंगी जहाज आईएनएस प्रबल से दागी गई थी।

ये भी देखें: मिथुन के बेटे पर FIR: पहले किया रेप, फिर कराया अबॉर्शन…

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story