सेना नहीं अब अफगानी आतंकियों के सहारे भारत से लड़ना चाहता है पाक, जानें क्यों?

जम्मू-कश्मीर में माहौल बिगाड़ने के लिए पाकिस्तान अब अफगानी आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में है। खुफिया एजेंसियों को यह जानकारी मिली है कि बड़ी संख्या में अफगानी आतंकी एलओसी के पास मौजूद हैं।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में माहौल बिगाड़ने के लिए पाकिस्तान अब अफगानी आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में है। खुफिया एजेंसियों को यह जानकारी मिली है कि बड़ी संख्या में अफगानी आतंकी एलओसी के पास मौजूद हैं।

पाकिस्तान 90 के दशक में भी अफगानी आतंकियों को भेजकर आतंक फैलाता रहा है। सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अफगानी आतंकी ज्यादा ट्रेंड होते हैं इसलिए पाकिस्तान अब एक बार फिर उनके जरिए आतंक फैलाने की कोशिश कर रहा है।

 

ये भी पढ़ें…JEE Main का आया शेड्यूल, यहां जानें परीक्षा की तारीख से लेकर सबकुछ

ऐसा करने के पीछे  दूसरी वजह ये भी है कि पाक को पता है कि वह आमने सामने की लड़ाई में अपनी सेना के दम पर भारत से कभी भी जंग नहीं जीत सकता है इसलिए उसने ये नापाक साजिश रची है।

इंटेलिजेंस एजेंसी सूत्रों के मुताबिक 200 से भी ज्यादा अफगानी आतंकी जो तालिबान के साथ मिलकर लड़ चुके हैं, वह एलओसी के करीब लॉन्च पैड पर मौजूद हैं।

सूत्रों के मुताबिक कुछ अफगानी आतंकी घुसपैठ कर भी चुके हैं। ये दिल्ली सहित अन्य बड़े शहरों में आतंकी वारदात कर माहौल बिगाड़ने की फिराक में हैं।

 

जिस लीपा वैली में ये आतंकी छिपे हुए हैं वह तंगधार और उरी के दूसरी तरफ पीओके में है। वहीं पाकिस्तानी सेना  उरी, गुरेज, केरन, केजी नौशेरा सेक्टर के इलाके से आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें…यूपी सांसद 300 करोड़ की फिल्म में, बिग बी और रजनीकांत को देंगे टक्क

किसी बड़े आतंकवादी हमले को अंजाम दे सकते हैं पाकिस्तान

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। ऐसे में पहले से ही ये कयास लगाए जा रहे हैं।

माहौल बिगाड़ने के लिए पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन घाटी में किसी बड़े आतंकवादी हमले को अंजाम दे सकते हैं। भारतीय सेना इसे लेकर पहले ही अलर्ट पर है।

ज्ञात हो कि पाकिस्तान कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने की फ़िराक में है। इसके लिए वह बॉर्डर  पर लगातार फायरिंग कर रहा है।

भारतीय सेना की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई में मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो चुके है।

 

ये भी पढ़ें…वीजा खत्म हुआ तो कॉलगर्ल बनीं युवतियां, पुलिस ने पकड़ा तो हुआ ये बड़ा खुलासा