×

पाकिस्तान को पड़ी लताड़: भारत ने अकल लगाई ठिकाने, UN में घेरा

संयुक्त राष्ट्र (UN) की एक वर्चुअल बैठक में भारत ने पाकिस्तान को दुनिया के सामने बेनकाब किया है। भारत ने पाकिस्तान को आतंकवादियों के लिए सबसे ज्यादा सुरक्षित पनाहगाह बताया।

Shreya
Published on: 8 July 2020 8:57 AM GMT
पाकिस्तान को पड़ी लताड़: भारत ने अकल लगाई ठिकाने, UN में घेरा
X

नई दिल्ली: भारत ने कोरोना वायरस संकट के बीच आतंकवाद को बढ़ावा देने को लेकर पाकिस्तान को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। संयुक्त राष्ट्र (UN) की एक वर्चुअल बैठक में भारत ने पाकिस्तान को दुनिया के सामने बेनकाब किया है। भारत ने पाकिस्तान को आतंकवादियों के लिए सबसे ज्यादा सुरक्षित पनाहगाह बताया और कहा कि पाकिस्तान को आत्मविश्लेषण करने की आवश्यकता है, जिससे उसे यह पता चल सके कि उसे आतंकवाद के अंतर्राष्ट्रीय उपकेंद्र और आतंकवादियों की सबसे सुरक्षित पनाहगाह क्यों कहा जाता है?

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने खोला पिटारा, फ्री LPG सिलेंडर समेत इन तीन प्रस्तावों पर लगी मुहर

पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को प्रायोजित करना दुर्भाग्यपूर्ण

मंगलवार को वर्चुअल काउंटर-टेररिज्म वीक में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव महावीर सिंघवी ने किया। महावीर सिंघवी ने पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा कि मौजूदा समय में जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है और पूरी दुनिया इससे निपटने के लिए साथ आ रही है, ऐसे में यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान ने सीमा पर आतंकवाद को प्रायोजित करना जारी रखा है।

यह भी पढ़ें: नेपाल बॉर्डर पहुँचे SSP: तेजी से विकास दुबे की तलाश जारी, चलाया चेकिंग अभियान

वैश्विक बिरादरी पाकिस्तान को आतंक पर रोक लगाने के लिए कहे

सिंघवी ने कहा कि पाकिस्तान कोरोना संकट की इस मुश्किल घड़ी में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हर अवसर का फायदा उठा रहा है। पाकिस्तान की तरफ से भारत पर निराधार और दुर्भावनापूर्ण आरोप लगाए जाते हैं और पाक भारत के आंतरिक मामलों में दखलअंदाजी करता है, जो एक जिम्मेदार देश कभी नहीं करता है। भारत ने वैश्विक बिरादरी से पाकिस्तान को उसके यहां होने वाली आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाने को कहने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें: हिल गया यूपी: छोटी लड़कियों ने किया बड़ा खुलासा, बेटियों से हुआ ऐसा सौदा

ओसामा को शहीद बताने पर भारत ने घेरा

भारत ने इस बैठक में काबुल में भारतीय मिशन पर हुए आंतकी हमले, 2008 के मुंबई हमले, 2016 के पठानकोट हमले, उरी और पुलवामा हमले में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर उसे घेरा। इसके अलावा भारत ने 9/11 के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन को शहीद बताने वाले बयान को लेकर पाकिस्तान की खिंचाई की। बता दें कि बीते दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पार्लियामेंट में ओसामा बिन लादेन को शहीद बताया था। जिसे लेकर उनके देश में भी उनकी तीखी आलोचना हुई थी।

यह भी पढ़ें: इतना खतरनाक था विकास का ये राइट हैंड, पुलिस ने शहीदों का लिया बदला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story