Live: देश में कोरोना मरीजों की संख्या 2 लाख के करीब, रिकवरी रेट 48.07 फीसदी

बिहार का सबसे बड़े कैंसर अस्पताल कोरोना की चपेट में आ गया है। यहां राजधानी पटना से सटे फुलवारीशरीफ स्थित महावीर कैंसर संस्थान में कोरोना के तीन मरीज मिले, जिसकी जानकारी पर प्रशासन में हड़कंप मच गया।

नई दिल्ली: अनलॉक 1 का आज दूसरा दिन है। रियायते मिलने के बाद बीते दिन सड़कों पर चहल पहल दिखी। 200 ट्रेनों से सफर शुरु हुआ। कर्मचारी कार्यालय पहुँचे बाजारों में भी चहल पहल नजर आयी। हालाँकि अभी कोरोना वायरस के मामले कम नहीं हुए हैं। बिहार के सबसे बड़े कैंसर अस्पताल में कोरोना पहुंच गया है।

अनलॉक 1: भारत में कोरोना वायरस

कोरोना के अब तक एक लाख 98 हजार 706 कंफर्म केस आ चुके हैं। सोमवार को 8171 नए केस मिले हैं और 204 मरीजों की जान गई है। कोरोना महामारी से अब तक 5 हजार 598 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, 95 हजार 526 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।


Live Updates:

नोएडा में एक दिन में मिले 26 संक्रमित, 45 हुए डिस्चार्ज

शहर में कोविड-19 के 26 संक्रमित मरीज मिले है। संक्रमित मरीजों का आकड़ा 496 पहुंच गया है। इसमे से 346 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। 142 सक्रिय मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है। वहीं, मंगलवार को एक और संक्रमित मरीज की मौत के बाद आकड़ा आठ पहुंच गया है। शरदा अस्पताल से मंगलवार को 12 , जिम्स से 31 मरीज चाइल्ड पीजीआई से 2 के अलावा दो अन्य अस्पतालों से लोग ठीक होकर घर गए।

दीपांकर जैन


1066 श्रमिकों को लेकर रवाना हुई श्रमिक स्पेशल

झाँसी से गोरखपुर एक श्रमिक एक्सप्रेस का संचालन किया गया जिसमें 1066 श्रमिकों को अपने गंतव्य की ओर रवाना किया गया। मंडल रेल प्रबंधक के कुशल नेतृत्व में अब तक मंडल से 61 श्रमिक स्पेशल चलाई गई है, जिनसे 81696 श्रमिक अपने गंतव्य तक पहुंचे । इसी प्रकार 66 श्रमिक स्पेशल गाड़ियां मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर सफलतापूर्वक टर्मिनेट हुई है। इनसे 88600 श्रमिक मंडल के स्टेशनों पर पहुंचे। इसके अलावा लगभग 700 श्रमिक स्पेशल गाड़ियां पास हुई है।

बी.के. कुशवाहा झांसी


जिला अस्पताल का सफाई कर्मी निकला कोरोना संक्रमित, 69 पर पंहुची संख्या

अम्बेडकरनगर में मंगलवार को आयी रिपोर्ट में चार लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। इससे जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 69 हो गई हैै। इसमें जिला अस्पताल का संविदा पर कार्यरत सफाई कर्मी भी शामिल है

मनीष मिश्रा


फरीदाबाद में 69 नए केस

हरियाणा के फरीदाबाद में कोरोना वायरस में मंगलवार को फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। आज 69 नए केस सामने आए हैं। जिले में संक्रमित लोगों की संख्या 485 हो गई है। आज दो लोगों की मौत हुई है। फरीदाबाद में एक्टिव केस की संख्या 306 है और अब तक 169 लोग ठीक हो चुके हैं।

तमिलनाडु में कोरोना के 1091 नए मामले

तमिलनाडु में कोरोना के 1091 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में मरीजों की संख्या 24 हजार 586 हो गई है। तमिलनाडु में कोरोना के 10 हजार 680 एक्टिव केस हैं। अब तक 13 हजार 706 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। आज 13 लोगों की मौत हुी है जिसके बाद ये संख्या 197 हो गई है।

ये भी पढ़ेंः अद्भुत चमत्कार: दिन में दो बार समुद्र में डूब जाता है ये मंदिर, जानिए क्यों?


गुरुग्राम में कोरोना के 160 नए केस

हरियाणा के गुरुग्राम में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को 160 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही गुरुग्राम में कोरोना के मरीजों की संख्या 1063 हो गई है।


एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के राजीव गांधी भवन में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना के केस सामने आने के बाद परिसर को 2 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः ये दिग्गज अभिनेता हुए बेरोजगार, शूटिंग पर जाने पर लगी रोक


कोरोना का रिकवरी रेट 48.07 फीसदी

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन राहत की बात ये है कि मरीजों के ठीक होने की संख्या भी बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना का रिकवरी रेट 48।07 फीसदी हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी। वहीं, देश में टेस्टिंग की सुविधा बढ़ाई गई है। देश में हर दिन 1 लाख 20 से ज्यादा टेस्टिंग हो रही है।


उत्तराखंड में 41 नए मामले

उत्तराखंड में कोरोना के 41 नए मामले सामने आए हैं। अब कुल मरीजों की संख्या 999 हो गई है, जिसमें 243 लोग ठीक हो चुके हैं। इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आकर अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।


वैशाली का इलाका पूरी तरह सील

गाजियाबाद जिला प्रशासन ने वैशाली एरिया को सील कर दिया है। दरअसल, यहां कोरोना के 31 मामले सामने आए थे। इसके बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। वैशाली के एंट्री प्वाइंट पर बैरिकेड लगाए गए हैं और भारी मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। इलाके में सिर्फ आवश्यक सेवाओं के लिए आवाजाही की इजाजत है।

ये भी पढ़ेंः चीन के बदले तेवर: अब भारत को दिया ये ऑफर, आखिर क्यों कर रहा ऐसा


आंध्र प्रदेश में 115 नए मामले

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 115 नए मामले सामने आए हैं। अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 3200 हो गई है, जिसमें 2209 ठीक हो चुके हैं, जबकि 64 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी देश में 927 एक्टिव केस हैं।


दिल्ली में चार पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली में कोरोना की चपेट में पुलिसकर्मियों के आने का सिलसिला जारी है। अब आनंद पर्बत के एसएचओ समेत चार पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। उनके संपर्क में आए 10 लोगों को क्वारनटीन किया गया है।

ये भी पढ़ेंः मनु शर्मा समय से पहले हो गया रिहा, जेसिका लाल की हत्या में था दोषी


उत्तर प्रदेश में 78 नए मामले

उत्तर प्रदेश में 78 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। लखनऊ में 14, कन्नौज में 13, मुरादाबाद में 14, शाहजहांपुर में 7, उन्नाव में 3, संभल में 8, अयोध्या में 3, बाराबंकी में 7, हरदोई में 8, प्रयागराज में 1 केस सामने आए हैं। मंगलवार को केजीएमयू में 1453 सैंपल टेस्टिंग में 78 मरीज पॉजिटिव मिले।


राजस्थान में 171 नए केस

राजस्थान में कोरोना के 171 नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार सुबह 10।30 बजे जारी अपडेट के मुताबिक, भरतपुर में 70, जयपुर में 34, दौसा में 4, जोधपुर में 12, चुरू में 2, टोंक में एक, धौलपुर में एक, झुंझुनु में 4, झालवाड़ में 23, अलवर में 10 और कोटा में 10 मामले सामने आए हैं। अब कुल मरीजों की संख्या 9271 हो गई है, जिसमें 201 लोगों की मौत हो चुकी है।


कैंसर अस्पताल में पहुंचा कोरोना, मिले तीन संक्रमित

बिहार का सबसे बड़े कैंसर अस्पताल कोरोना की चपेट में आ गया है। यहां राजधानी पटना से सटे फुलवारीशरीफ स्थित महावीर कैंसर संस्थान में कोरोना के तीन मरीज मिले, जिसकी जानकारी पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। अस्पताल प्रबंधन की ओर से यह जनकारी महावीर कैंसर संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ एलबी सिंह ने दी है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र-गुजरात में आने वाला है निसर्ग तूफान, गृह मंत्री ने की मुख्यमंत्रियों से बात


-असम में बीते 24 घंटे में कोरोना के 124 केस मिले, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 1485

-मिजोरम के मेडिकल कॉलेज में कोरोना के 12 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

-त्रिपुरा में 24 घंटे में कोरोना के 102 नए केस मिले हैं, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 423 हो गई है। वहीं राज्य में कोरोना से अब तक 173 लोग रिकवर हो चुके हैं।


दिल्ली में बॉर्डर सील, बिना पास एंट्री नामुमकिन

लॉकडाउन 5 की गाइडलाइन के मुताबिक़, बॉर्डर खोल दिएगए है। किसी को भी देश में कही भी आने जाने की मनाही नहीं है लेकिन उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद ने दिल्ली से सटे बॉर्डर को बंद ही रखा। इसी कड़ी में अब दिल्ली ने भी अपने बॉर्डर सील कर दिए है। किसी को भी बिना पास दिल्ली में एंट्री करने की इजाजत नहीं है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।