×

सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, POK पर कभी भी ऐक्शन को तैयार

भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने गुरुवार पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर(पीओके) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सेना ने पीओके को लेकर किसी भी अभियान को लेकर तैयार है।

Dharmendra kumar
Published on: 19 April 2023 8:12 PM GMT
सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, POK पर कभी भी ऐक्शन को तैयार
X

नई दिल्ली: भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने गुरुवार पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर(पीओके) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सेना ने पीओके को लेकर किसी भी अभियान को लेकर तैयार है।

पीएमओ में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह के पीओके पर दिए बयान के सवाल पर सेना प्रमुख ने कहा कि इस पर फैसला सरकार को लेना है। जनरल बिपिन रावत ने कहा कि अन्य संस्थाएं तो जैसा सरकार कहेगी, वैसी तैयारियां करेंगी।' सेना की तैयारी को लेकर पूछे जाने पर बिपिन रावत ने कहा कि सेना तो हमेशा किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार ही रहती है।

यह भी पढ़ें...J-K: बड़े हमले की साजिश नाकाम, 3 आतंकी गिरफ्तार, एक ट्रक हथियार बरामद

बिपिन रावत ने कहा कि पीओके को लेकर सरकार के बयान से खुशी हुई है। उन्होंने कहा कि इस पर फैसला सरकार को लेना है, लेकिन हम निर्देश के आधार पर तैयार हैं।

बता दें कि इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पीओके को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान से अब कोई भी बातचीत पीओके को लेकर ही होगी।

यह भी पढ़ें...PM मोदी ने झारखंड को दी हजारों करोड़ की सौगात, बोले- जेल में हैं देश को लूटने वाले

6 अगस्त को गृह मंत्री अमित शाह ने भी संसद में 370 पर विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए संसद में कहा था कि हम जान दे देंगे, लेकिन पीओके लेकर रहेंगे।

सुरक्षा बलों को मौका दें कश्मीरी: रावत

बिपिन सिंह रावत ने कहा कि सरकार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को लेकर फैसला लेना है, सेना किसी भी स्थिति के लिए तैयार है।' जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के फैसले का आर्मी चीफ ने स्वागत किया।

यह भी पढ़ें...HP प्लांट में ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग, मचा हड़कंप, कई गांव कराए जा रहे खाली

उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोग भी हमारे देश के ही हैं। वे हमारे ही लोग हैं। कश्मीर के लोगों को शांति बहाल करने के लिए सुरक्षा बलों को कुछ मौका देना चाहिए। उन्होंने 30 साल तक आतंकवाद झेला है, अब उन्हें कुछ वक्त शांति के लिए भी देना चाहिए।'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story