×

सेना ने मार गिराए 200 खूंखार आतंकी, हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर भी ढेर

ईद के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपने अभियान में तेजी लाई है। जिसका उन्हें फायदा भी मिला है। कश्मीर में जून महीने में केवल 15 दिनों में 22 आतंकवादियों को मार गिराया गया था।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 12:54 PM GMT
सेना ने मार गिराए 200 खूंखार आतंकी, हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर भी ढेर
X
भारत ने पाकिस्तान की कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की कई चौकियों को तबाह कर दिया।

जम्मू: आज की सबसे बड़ी खबर जम्मू कश्मीर से आ रही है। यहां आतंकवादियों का घाटी के अंदर से सफाया करने का काम सेना ने तेज कर दिया है। अब तक 200 आतंकी मार गिराए गये हैं।

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच में लगभग रोजाना एनकाउंटर हो रहे हैं। कई आतंकी संगठनों के कमांडरों को जवानों ने मौत के घाट उतार दिया है। वहीं, घाटी में और आतंकवादियों का सफाया करने का काम जारी है।

इसी कड़ी में श्रीनगर के बाहरी इलाके रंगरेथ में रविवार को सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी। इस इलाके में उन्होंने सैफुल्लाह नाम के आंतकी को मार गिराया था।

Blast सेना ने मार गिराए 200 खूंखार आतंकी, हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर भी ढेर

ये भी देखें: फिर ट्रम्प दिखायेंगे जादू, प्रेसिडेंट बनना तय!

बुरहान वानी का करीबी था हिज्बुल कमांडर सैफुल्लाह

सैफुल्लाह के बारें में बताया जाता है कि वह हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर था। वह बुरहान वानी का भी करीबी रह चुका था। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की रात भर रेकी करने के बाद उसका काम तमाम कर दिया था। दोपहर में जैसे ही सेना को आतंकी सैफुल्लाह की लोकेश्न मिल गई।

फौरन सुरक्षा बलों ने उसे घेरकर मार गिराया। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि इस साल जनवरी से अब तक 200 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया गया है। जिसमें से 190 आतंकवादी सिर्फ कश्मीर के अंदर मारे गये हैं। इसमें दर्जन भर टॉप कमांडरों समेत हिज्बुल मुजाहिदीन के दो ऑपरेशनल चीफ भी रहे हैं।

ये भी देखें: पाकिस्तान के हमले में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद, धमाकों से दहल उठी घाटी

Indian Army भारतीय सेना(फोटो:सोशल मीडिया)

ईद के बाद सेना ने ऑपरेंशस किए तेज

उन्होंने ये भी बताया कि ईद के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपने अभियान में तेजी लाई है। जिसका उन्हें फायदा भी मिला है। कश्मीर में जून महीने में केवल 15 दिनों में 22 आतंकवादियों को मार गिराया गया था।

उनमें आठ टॉप कमांडर भी थे। कुलगाम में इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर के कमांडर आदिल अहमद वानी और लश्कर-ए-तैयबा के शाहीन अहमद ठोकर को भी ढेर किया गया था।

इसके बाद कुलगाम के वानपोरा इलाके में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर परवेज अहमद और जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर शाकिर अहमद को भी मार गिराने का काम सेना ने सफलतापूर्वक किया है।

ये भी देखें: SP अनुराग वत्स ने शुरू की नई पहल, सराहनीय काम करने वाले बनेंगे पुलिस हीरो

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story