×

पाकिस्तान की खटिया खड़ी: भारत ने किया ऐसा हमला, थरथर कांपी सेना

भारत-पाकिस्तान के तनाव के बीच लगातार सीमा पार से हो रहे सीज फायर उल्लंघन को भारतीय सेना करार जवाब दिया। जिसके बाद पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ है।

Shivani Awasthi
Published on: 21 Feb 2020 9:55 AM GMT
पाकिस्तान की खटिया खड़ी: भारत ने किया ऐसा हमला, थरथर कांपी सेना
X

श्रीनगर: भारत-पाकिस्तान के तनाव के बीच लगातार सीमा पार से हो रहे सीज फायर उल्लंघन को भारतीय सेना करार जवाब दिया। इसी कड़ी में दोनों ओर से हुई गोलाबारी में एक पाकिस्तानी सैनिक की मौत हो गयी, वहीं कई अन्य घायल हो गये। जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना ने पड़ोसी मुल्क का काफी नुकसान किया है। बता दें कि सीमा पर कभी पाकिस्तानी सेना तो कभी आतंकवादी बार बार हमले कर माहौल खराब करने के प्रयास में लगे रहते हैं, लेकिन भारतीय सेना का जवाब पाक को भारी पड़ गया है।

भारत ने पाकिस्तान के एक सैनिक मार गिराया

दरअसल, मामला पाकिस्तान की नापाक हरकतों का जवाब देने से जुड़ा हुआ है। जम्मू कश्मीर में एलओसी पर लगातार पाकिस्तान संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है, तो वहीं आंतकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में भी लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें: गुपचुप तरीक से पाकिस्तान पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा, मचा हंगामा, देखें वायरल Video

पाक लगातार कर रहा सीमा उल्लंघन:

इसी कड़ी में गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा सेक्टर में भारी गोलाबारी की। भारतीय सेना ने पाक को जवाब दिया। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को काफी नुकसान हुआ। इस दौरान सेना ने पाकिस्तान के एक सैनिक को मार गिराया। वहीं कई पाकिस्तानी सैनिकों के घायल होने की भी जानकारी मिल रही है।

ये भी पढ़ें: Newstrack के साथ कीजिये 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन: जानें, इन शिवालयों में क्या है ख़ास

फ़ाइल फोटो

सुरक्षाबलों ने बनाया पाकिस्तान के मंसूबे नाकाम करने का प्लान:

बता दें कि पाकिस्तान के सीमा में घुसपैठ करने के प्रयासों को नाकाम करने के लिए भारतीय सेना की बीएसएफ यूनिट की तीन बटालियन तैनात की गयी है। इनकी तैनाती मकवाल, आरएस पुरा और कठुआ बार्डर पर हैं। इसके अलावा चार से पांच और नई बटालियन भेजने की तैयारी की जा रही है।

वहीं शुक्रवार को भी दोबारा पाकिस्तान की ओर से पुंज में फायरिंग कर सीज फायर उल्लंघन किया गया है। ऐसे में पाकिस्तान को रोकने के लिए नए सिरे से रणनीति बनाई गई है, जिसके तहत पिलर टू पिलर गैप भरने का प्रयास किया जायेगा। इसमें बीएसएफ, पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों की तैनाती की जाएगी।

ये भी पढ़ें: शिवभक्तों के लिए खुशखबरी: आ गई केदारनाथ के द्वार खुलने की तारीख

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story