×

सभी भर्तियां रद्द: अभ्यर्थियों को लगा तगड़ा झटका, बेकार हुई तैयारियां

कोरोना का संकट कम ही नहीं हो रहा है। ऐसे में कोरोना के इस दौर का असर अब रेलवे की भर्तियों पर भी पड़ने लगा है। भारतीय रेलवे ने सेफ्टी को छोड़कर समस्त नए पदों के लिए आवेदनों को रद्द कर दिया है।

Newstrack
Published on: 3 July 2020 9:48 AM GMT
सभी भर्तियां रद्द: अभ्यर्थियों को लगा तगड़ा झटका, बेकार हुई तैयारियां
X

नई दिल्ली। कोरोना का संकट कम ही नहीं हो रहा है। ऐसे में कोरोना के इस दौर का सबसे ज्यादा असर अब रेलवे की भर्तियों पर भी पड़ने लगा है। भारतीय रेलवे ने सुरक्षा को छोड़कर समस्त नए पदों के लिए आवेदनों को रद्द कर दिया है। फिलहाल तो भारतीय रेेलवे ने ऐलान किया है कि अगले आदेश तक रेलवे में कोई नई भर्ती नहीं होगी।

ये भी पढ़ें...हत्याओं से कांपा यूपी: अब प्रयागराज बना निशाना, हर तरफ पसरा मातम

भर्तियों को रद्द कर दिया

मार्च महीने से देश में कोरोना ने अपना कहर ढाया हुआ है। ऐसे में देश में लाखों लोग बेरोजगारी हो गए। अब रेलवे ने भी भर्तियों को रद्द कर दिया है। बेरोजगारी से पहले ही देश के युवाओं का हाल डामा-डोल था, जिसमें कोरोना ने और बढ़ोत्तरी कर दी है।

भारतीय रेलवे ने सेफ्टी को छोड़कर सभी नए पदों के आवेदनों को रद्द कर दिया है। साथ ही ये भी कहा है कि अगले आदेश तक कोई भर्ती नहीं होगी।

ये भी पढ़ें...बैंक का बड़ा एलान: अब गाड़ी खरीदना हुआ आसान, 10 सेकेंड में होगा कमाल

50 प्रतिशत पदों के लिए पद नहीं

इस मामले में मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीेते 2 सालों में खाली पदों के लिए भर्ती की समीक्षा की जाएगी। वहीं सेफ्टी कैटगरी को छोड़कर 50 प्रतिशत पदों के लिए पद नहीं निकाले जाएंगे।

बता दें, एक हफ्ते पहले रेलवे की तरफ से 10 वीं पास के लिए भर्तियों के आवेदन निकाले गए थे। इसमें भारतीय रेल ने एक्ट अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली थी।

ये भी पढ़ें...सावधान नौकरी वालों: जान लें क्या होता हैं फॉर्म -16, आपके लिए बेहद जरूरी

कोई परीक्षा नहीं ली जानी

जिसके लिए रेलवे ने एक बार फिर से आवेदन करने का मौका दिया था। एप्लीकेशन फॉर्म रीओपन किए गए थे। इन पदों पर नौकरी के लिए कोई परीक्षा नहीं ली जानी थी। बल्कि मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना था। इसमें 2792 पदों के लिए आवेदन निकाला गया था।

इसके ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 जून 2020 को दोबारा शुरू की गई थी, और आवेदन करने की अंतिम तारीख अब 9 जुलाई 2020 तक थी। साथ ही सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देने का प्रावधान भी था। वहीं महिलाओं व अन्य सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है।

ये भी पढ़ें... यूपी में मातम: कानपुर मुठभेड़ में शहीद हुआ सिपाही, परिवार में शोक की लहर

Newstrack

Newstrack

Next Story