×

कार से चिंदबरम गायब: तेजी से तलाश में जुटी CBI, लगातार हो रहे खुलासे

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार और धन शोधन मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई और ईडी की टीम तलाश रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसी के चलते एक खुलासा ये हुआ कि पी चिंदबरम कल शाम से गायब हैं। उन्होंने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया है।  

Vidushi Mishra
Published on: 21 Aug 2019 9:04 AM GMT
कार से चिंदबरम गायब: तेजी से तलाश में जुटी CBI, लगातार हो रहे खुलासे
X
चिंदबरम कार से गायब: तेजी से तलाश में जुटी CBI, लगातार हो रहे खुलासे

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार और धन शोधन मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई और ईडी की टीम तलाश रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसी के चलते एक खुलासा ये हुआ कि पी चिंदबरम कल शाम से गायब हैं। चिंदबरम ने गायब होने से पहले अपने ड्राइवर और क्लर्क को बीच रास्ते में उतार दिया था। इसके बाद उन्होंने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया, जो अभी तक स्विच ऑफ ही बता रहा है।

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को ढूंढ रही जांच एजेंसियों ने उनके सभी करीबियों और रिश्तेदारों के घर की तलाशी ली। दिल्ली-एनसीआर के एक दर्जन से अधिक जगहों पर छापेमारी की गई, लेकिन अभी तक चिदंबरम को जांच एजेंसियों उन्हें ढूंढ नहीं पाई हैं।

यह भी देखें… रामजन्म-भूमि नाबालिग: हिन्दू पक्ष के वकील ने दिया बयान, आज हुई सुनवाई

सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो सुप्रीम कोर्ट में पी. चिदंबरम की तरफ से जो याचिका दायर की गई है, उसमें कुछ गलती है। ऐसे में गलत याचिका को सीजेआई के सामने लिस्ट नहीं किया जा सकता है। अब पी. चिदंबरम के वकील इस गलती को दूर करने में लगे हैं, ताकि सुनवाई में किसी तरह की बाधा ना उत्पन्न हो सके।

इसके साथ ही देश के सभी एयरपोर्ट को पी. चिदंबरम पर जारी लुकआउट सर्कुलर की जानकारी दी गई है। अगर पी. चिदंबरम देश से बाहर जाने का सोचते भी हैं तो उन्हें इसकी इजाजत नहीं जाएगी।

यह भी देखें… आतंकियों की घुसपैठ: भारत में बड़ी घटना होने की आशंका, एक की हुई पहचान

ये है पूरा मामला

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर एयरसेल-मैक्सिस को एफडीआई के अनुमोदन के लिए आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी को नजरअंदाज कर दिया था। ये मामला 2007 का है, जब चिदंबरम देश के वित्त मंत्री के पद पर थे।

ईडी के मुताबिक एयरसेल-मैक्सिस डील में तत्कालीन वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कैबिनेट कमेटी की अनुमति के बिना ही मंजूरी दी थी, जबकि ये डील 500 करोड़ रुपये की थी। वहीं आईएनएक्स मीडिया हेराफेरी मामले में पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम पर हेराफेरी करने का आरोप है।

यह भी देखें… धमाके में उड़ गए 97 लोग, हर तरफ नजर आ रही थी लाशे ही लाशे

इस पूरे मामले में पी. चिदंबरम के करीबियों की मानें तो 2017 तक इस मामले में FIR दर्ज नहीं हुई थी। पी. चिदंबरम के अलावा कार्ति चिदंबरम ने भी एजेंसियों का जांच में सहयोग किया है। कार्ति के ठिकानों पर 4 बार छापेमारी की गई, 25 बार वह एजेंसियों के सामने पेश भी हुए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story