आतंकियों की घुसपैठ: भारत में बड़ी घटना होने की आशंका, एक की हुई पहचान

भारत में 4 आईएसआई सदस्यों के घुसने की खबर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने दी है। खुफिया एजेंसी से गुजरात पर आंतकी हमले से सम्बन्धित जानकारी आने के बाद अब गुजरात के साथ राजस्थान और मध्यप्रदेश की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है।

Published by Vidushi Mishra Published: August 20, 2019 | 1:06 pm
Modified: August 20, 2019 | 1:19 pm
आतंकियों की घुसपैठ: भारत में बड़ी घटना होने की आशंका, एक की हुई पहचान

आतंकियों की घुसपैठ: भारत में बड़ी घटना होने की आशंका, एक की हुई पहचान

नई दिल्ली : भारत में 4 आईएसआई सदस्यों के घुसने की खबर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने दी है। खुफिया एजेंसी से गुजरात पर आंतकी हमले से सम्बन्धित जानकारी आने के बाद अब गुजरात के साथ राजस्थान और मध्यप्रदेश की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है। और हाई-अलर्ट की भी घोषणा की है।

इसके साथ ही बाहर से आ रहे वाहनों की तलाशी भी ली जा रही है। आपको बता दें कि गुजरात एटीएस  ने अफगानी आतंकी का स्कैच तैयार कर लिया है और पुलिस अधिकारियों, थानों और जांच एजेंसियों में भेज दिया है।

सेनाओं के जवान हुए तैनात

आपको बता दें, कि गुजरात के इंटेलिजेंस ब्यूरो को गुजरात, उदयपुर और सिरोही में आतंकी मूवमेंट के इनपुट मिले है। इसी के चलते गुजरात इंटेलिजेंस ब्यूरो ने उदयपुर, सिरोही में भी हाई-अलर्ट जारी किया है।

यह भी देखें… बम धमाके में उड़ गए 97 लोग, हर तरफ नजर आ रही थी लाशे ही लाशे

साथ ही उदयपुर संभाग का गुजरात सीमा के रतनपुर बॉर्डर एरिया सील कर दिया गया है। इसके साथ ही माउंट आबू सीओ ने बताया कि माउंट आबू रोड से लगे गुजरात बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और प्रत्येक वाहन व व्यक्ति की जानकारी जुटाई जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें, कि आईजी बिनीता ठाकुर ने बताया कि गुजरात पुलिस के अलर्ट के बाद सीमा क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहां सीआरपीएफ और आर्म्ड फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं।  इसके अलावा बस स्टैंड से लेकर होटल, ढाबे, भीड़-भाड़ वाले स्थानों के साथ ही इन रास्तों से निकलने वाले प्रत्येक वाहनों की जांच की जाएगी।

सिरोही से सटे गुजरात के इलाकों में सभी थानों और सीओ को वाहनों और होटलों की जांच करने के आदेश जारी कर दिए हैं। यहां राजस्थान-गुजरात बॉर्डर को सीज कर सीमा से सटे भटाणा, मंडार, मावल व छापरी चौकी और मोरस टोल पर पांच अलग नाके बनाए गए हैं। सिरोही पुलिस को आईजी से मिले आदेश में बताया गया कि अफगानिस्तान के चार आतंकियों ने पासपोर्ट बनाकर भारत में प्रवेश किया है।

यह भी देखें… पेट्रोल-डीजल से खिसकी हवा, तो कांग्रेस ने निकाली ये शानदार सवारी

ये बॉर्डर हुए सील

जबसे आतंकी हमले की सूचना खुफिया एजेंसियों से मिली उसके बाद से रविवार को डूंगरपुर की रतनपुर बॉर्डर को सील कर दिया गया था। इसके अलावा उदयपुर में भी पुलिस को हाई-अलर्ट पर रखा गया था।

सिरोही के एसपी कल्याणमल मीणा ने सूचना की जानकारी देते हुए बताया कि आईजी की ओर से जारी हुए आदेश में बताया गया कि सीआईडी, एसएसबी और एटीएस को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट के साथ 4 सदस्य जो अफगानिस्तान ग्रुप के हैं, उनके पासपोर्ट बनाकर भारत में प्रवेश करने की सूचना है।

यह भी देखें… भारत को खतरा: चोरी छिपे 4 ISI एजेंट ने की घुसपैट, जारी हाई अलर्ट