लाजवाब फीचर्स के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च होगा iPhone SE

एप्पल (Apple) कंपनी के सस्ते आईफोन (iPhone) फर्स्ट जेनरेशन iPhone SE को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस आईफोन को लॉन्च करने की पूरी तैयारी हो चुकी है।

लाजवाब फीचर्स के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च होगा iPhone SE

लाजवाब फीचर्स के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च होगा iPhone SE

नई दिल्ली: एप्पल (Apple) कंपनी के सस्ते आईफोन (iPhone) फर्स्ट जेनरेशन iPhone SE को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस आईफोन को लॉन्च करने की पूरी तैयारी हो चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिन पहले तक ऐसी खबरें थी कि कंपनी इस iPhone की पेशकश iPhone 9 के नाम से करने वाली है। हालांकि अब ऐसा नहीं है और इस iPhone की पेशकश iPhone SE नाम से होना लगभग तय है।

क्या होंगे iPhone के फीचर

हालांकि इस फोन की पेशकश कब तक होनी है, यह अभी फाइनल नहीं है। तब तक आपको बताते हैं कि इस आईफोन में कंपनी कौन-कौन से फीचर देने वाली है। और साथ ही इस iPhone की कीमत के बारे में भी आपको बताते हैं।

यह भी पढ़ें: आजमगढ़ में मिले कोरोना के तीन मरीज, दिल्ली से आये तब्लीगी जमात के लोग

30 हजार रूपये तक हो सकती है इसकी कीमत

Apple के इस फोन iPhone SE की कीमत कितनी होगी, इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी तो सामने नहीं आई है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन की शुरुआती कीमत 399 डॉलर यानि भारतीय मुद्रा के हिसाब से करीब 30 हजार रूपये के आसपास हो सकती है।

पहले के फोन से है काफी अलग

Apple का यह फोन (iPhone SE) iPhone 8 और iPhone 7 के मुकाबले बिल्कुल अलग है। हालांकि इसमें कुछ चीजें बिल्कुल पुराने फोन की तरह ही होंगी। जैसे कि फोम का होम बटन और पहले के फोन की ही तरह इसमें नॉच (Notch) नहीं है।

यह भी पढ़ें: मर्सीडीज में दफनाया गया नेता: अनोखे तरीके से हुआ अंतिम संस्कार, तस्वीरें हिला देंगी

कितनी होगी इंटरनल स्टोरेज?

अगर फोन के इंटरनल स्टोरेज की बात की जाए तो इसमें कंपनी 64जीबी, 128जीबी और 256जीबी का Internal storage दे रही है। इस नए iPhone की खास बात ये है कि इस फोन में कंपनी लेटेस्ट iPhone 11 वाला A13 बायॉनिक प्रोसेसर दे रही है।

4.7 इंच का मिलेगा डिस्प्ले

रिपोर्ट्स के मुताबिक, iPhone SE का लुक काफी हद तक आईफोन 8 जैसा हो सकता है। इसका डिस्प्ले 4.7 इंच तक का हो सकता है।

पहले से काफी अच्छी होगी बैटरी लाइफ

हालांकि Apple के iPhone SE में 3D टच सपॉर्ट की कमी महसूस हो सकती है। वहीं, फोन की बैटरी पहले से काफी बेहतर होने की उम्मीद की जा रही है।

यह भी पढ़ें: काबिले तारीफ: यहां एक लाख लोगों तक पहुंचाया कच्चा राशन और पका हुआ भोजन