×

सुषमा के नक्शे कदम पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, ट्विटर पर महिला की ऐसे की मदद

मोदी सरकार में विदेश सचिव रहे एस जयशंकर को नया विदेश मंत्री बनाया गया है। एस जयशंकर विदेश मंत्रालय का कार्यभार संभालते ही एक्टिव हो गए हैं और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नक्शे-कदम पर चल पड़े हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Jun 2019 9:31 AM GMT
सुषमा के नक्शे कदम पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, ट्विटर पर महिला की ऐसे की मदद
X

नई दिल्ली: मोदी सरकार में विदेश सचिव रहे एस जयशंकर को नया विदेश मंत्री बनाया गया है। एस जयशंकर विदेश मंत्रालय का कार्यभार संभालते ही एक्टिव हो गए हैं और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नक्शे-कदम पर चल पड़े हैं।

एक महिला ने ट्विटर के जरिए मदद की गुहार लगाई तो विदेश मंत्री ने तुरंत मदद का आश्वासन दिया। बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी एक्टिव रहती थीं और मदद की गुहार लगाने पर तुरंत आश्वासन देते हुए सहायता करती थीं।

यह भी पढ़ें...सावधान, पब्लिक प्लेस पर चार्ज करते हैं मोबाइल तो हो सकता है कांड

एस जयशंकर के कार्यभार संभालने के बाद शनिवार को रिंकी नाम की एक महिला ने विदेश मंत्री को टैग करते ट्वीट किया और मदद की गुहार लगाई। जिसमें उसने लिखा, मेरी बेटी दो साल की है। मैं उसको वापस पाने के लिए 6 महीने से संघर्ष कर रही हूं। वह अमेरिका में है और मैं भारत में हूं, मेरी मदद करें। मैं आपके जवाब का इंतजार कर रही हूं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने महिला को तुरंत जवाब दिया है। विदेश मंत्री ने कहा कि अमेरिका में हमारे राजदूत पूरी मदद करेंगे। आप सारी जानकारी उनको दें।

यह भी पढ़ें...US वीजा लेना और होगा मुश्किल, देनी होगी सोशल मीडिया अकाउंट्स की जानकारी

वहीं महालक्ष्मी नाम की इस महिला ने ट्विटर के जरिए विदेश मंत्री से मदद मांगी। उसने कहा कि हम परिवार के साथ जर्मली और इटली ट्रिप पर हैं, मेरे पति और बेटे का पासपोर्ट मेरे बैग के साथ चोरी हो गया है। हमें 6 जून को भारत लौटना है। मैं कृपया मेरी मदद करें। इस ट्वीट पर भी विदेश मंत्री ने जवाब दिया।

इसके अवाला वहीं एक अन्य महिला ने अपने पति को कुवैत से वापस बुलाने के लिए ट्वीट किया तो जयशंकर ने तुरंत जवाब देते हुए कहा कि कुवैत में हमारे राजदूत इस पर काम कर रहे हैं। उनके संपर्क में रहें। नए विदेश मंत्री एस जयशंकर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तरह ही मदद की गुहार को गंभीरता से लेते हुए तुरंत जवाब दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें...अभिषेक बच्चन इस वजह से हुए ट्रोल, यूजर्स बोले- ‘हम एक और नहीं झेल सकते’

बता दें कि ट्विटर के जरिए भारतीयों की मदद करने के लिए सुषमा स्वराज की खूब तारीफ होती रही है और एक जयशंकर ने विदेश मंत्री नियुक्त होने के बाद अपने पहले ट्वीट में सुषमा स्वराज के नक्शेकदम पर चलने की बात कही थी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story