LOC पर गरजे लड़ाकू विमान: फाइटर जेट ने किया गश्त, चीन की हालत हुई खराब

चीन के साथ चल रही इस तनातनी के बीच कल यानी मंगलवार को भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के लड़ाकू विमानों ने एलएसी से एलओसी तक गश्त लगाई। 

Published by Shreya Published: September 16, 2020 | 2:01 pm
Patrolling

LOC पर गरजे लड़ाकू विमान: फाइटर जेट ने किया गश्त, चीन की हालत हुई खराब (फोटो- सोशल मीडिया)

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में एलएसी पर पिछले कई महीनों से चीन के साथ स्थिति तनावपूर्ण है। इस तनातनी के बीच कल यानी मंगलवार को भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के लड़ाकू विमानों ने एलएसी से एलओसी तक गश्त लगाई।

पुंछ जिले में गश्त करते नजर आए लड़ाकू विमान

कल यानी मंगलवार दोपहर को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में LOC से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित सुरनकोट और बफलियाज क्षेत्र में भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमान आसमान में गश्त करते हुए नजर आए। इन फाइटर प्लेन को कैमरे में भी कैद किया गया।

यह भी पढ़ें: छानबे के विधायक राहुल प्रकाश कोलः राजनीति में नहीं आता तो वकालत करता

लोगों लड़ाकू विमानों को देख हुए उत्साहित

उक्त क्षेत्र में कुछ देर तक आसमान में गश्त लगाने के बाद ये लड़ाकू विमान पीर पंजाल के पहाड़ों के उस पार कश्मीर की ओर लौट गए। बताया जा रहा है कि चीन के साथ जारी तनातनी के बीच सतर्कता के लिए विमानों ने गश्त किया। वहीं काफी समय बाद आसमान में लड़ाकू विमान को देख लोगों में काफी उत्सुकता का माहौल दिखाई दिया।

यह भी पढ़ें: चली शिवपाल की साइकिल: झंडी दिखा किया गया रवाना, 26 को दिल्ली पहुंचेगी

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाज सुबह शाम करते थे गश्त

गौरतलब है कि जब पिछले साल बालाकोट एयर स्ट्राइक (Balakot Air Strike) के बाद पाकिस्तान के वायु सेना के लड़ाकू जेट ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने की कोशिश की थी तो कई दिन तक पुंछ जिले के आसमान में भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमान सुबह शाम गश्त लगाते थे और दुश्मन देश की चाल पर नजर रखते थे।

यह भी पढ़ें: कंगना से हिला बॉलीवुड: अब कह दी ऐसी बात, पूरी इंडस्ट्री पर उठा भद्दा सवाल

सेना ने दुश्मन को दिया कड़ा संदेश

इसके बाद कल मंगलवार को एक बार फिर से जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के आसमान में लड़ाकू विमानों ने गश्त लगाई। एलओसी के पास लड़ाकू विमानों को गश्त लगाता देख लोगों में काफी उत्सुकता नजर आई। वायु सेना ने एलओसी पर यह गश्त सतर्कता के लिए लगाई और साथ ही दुश्मन को यह संदेश भी देने की कोशिश की कि भारत की तरफ आंख उठाकर देखने की गलती ना करें।

यह भी पढ़ें: LAC पर कांपा चीन: दुश्मन देश का बिगड़ा हाल, इस ऑपरेशन से भारत ने हराया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App