×

सेना से कांपा पाकिस्तान: सैनिकों ने किया कईयों को ढेर, तबाह कर दिए कई बंकर्स

सेना ने पाकिस्तान से अपना बदला ले लिया है। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के सात से आठ सैनिकों को मार गिराया है। साथ ही कई बंकर्स, लॉन्च पैड्स भी तबाह कर दिए गए हैं। 

Shreya
Published on: 13 Nov 2020 11:59 AM GMT
सेना से कांपा पाकिस्तान: सैनिकों ने किया कईयों को ढेर, तबाह कर दिए कई बंकर्स
X
भारतीय सेना ने मार गिराया 8 पाकिस्तानी सैनिक

जम्मू कश्मीरः पाकिस्तान की ओर से बीते एक हफ्ते से लगातार नियंत्रण रेखा (LOC) पर सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पाकिस्तान द्वारा जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास चार सेक्टरों में की जा रही गोलीबारी में दो जवान शहीद हो गए और चार नागरिकों की मौत हो गई है। साथ ही कम से कम नौ लोग भी घायल हो गए। हालांकि भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है। सेना ने शहीद हुए दो जवानों का बदला पाकिस्तानी सेना से ले लिया है।

सेना ने ढेर किए आठ पाकिस्तानी सैनिक

दरअसल, उरी सेक्टर में हुई गोलीबारी में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के सात से आठ सैनिकों को मार गिराया है। इसकी जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सात से आठ पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया है। बताया जा रहा है कि मारे गए सैनिकों में दो से तीन पाकिस्तान के सेना के विशेष सेवा समूह (SSG) के कमांडो शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: महामारी की दूसरी लहर: हो जाएं सावधान इस बार खतरा दोगुना, सर्कुलर जारी

indian army killed pak soldier (फोटो- सोशल मीडिया)

तबाह किए कई बंकर्स और लॉन्च पैड्स

सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना के कई बंकर्स, लॉन्च पैड्स भी तबाह कर दिए गए। बता दें कि पाकिस्तानी सेना लगातार सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों पर गोलाबारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: भारत के इस मशहूर क्रिकेटर को एयरपोर्ट पर रोका गया, चेकिंग में मिले ऐसे-ऐसे सामान

चार सेक्टरों में पाकिस्तान ने की गोलीबारी

बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास चार सेक्टरों में गोलीबारी की है। जिसमें दो जवान शहीद हो गए और चार नागरिकों की मौत हो गई। इस बारे में अधिकारियों ने कहा कि सभी सेक्टरों में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी सेना के इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक, पाकिस्तान ने बांदीपोरा जिले में गुरेज सेक्टर के इजमर्ग में सीजफायर का उल्लंघन किया है।

इसके बाद उस तरफ से कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में भी गोलीबारी की गई है। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बारामुला के उरी सेक्टर में भी भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की। इसके अलावा पुंछ जिले के सवजीन इलाके में भी गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया।

यह भी पढ़ें: सेना पर खौफनाक हमला: नहीं मान रहा पाकिस्तान, 4 की मौत, 2 जवान शहीद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story