×

तबाही से गिरे मकान: CRPF जवान की दबकर हुई मौत, परिवार में छाया मातम

बुधवार को बर्फबारी के चलते हुए एक हादसे में एक सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई। जवान श्रीनगर के हजरतबल में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व विधायक सैयद मोहम्मद अखून की सुरक्षा में तैनात था, तबी उसके ऊपर छत गिर गई।

Shreya
Published on: 6 Jan 2021 8:13 AM GMT
तबाही से गिरे मकान: CRPF जवान की दबकर हुई मौत, परिवार में छाया मातम
X
तबाही से गिरे मकान: CRPF जवान की दबकर हुई मौत, परिवार में छाया मातम

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में इन दिनों भारी बर्फबारी जारी है। जिसने स्थानीय लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। इस बीच श्रीनगर में बर्फबारी के चलते एक बड़ा हादसा हो गया, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। इस घटना में एक सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई। दरअसल, जवान यहां पर पूर्व विधायक की सुरक्षा में तैनात थी, उसी दौरान छत गिर गई। जिससे सैनिक ने अपनी जान गंवा दी। जवान की मौत से मातम छा गया है।

पूर्व विधायक की सुरक्षा में तैनात था जवान

मिली जानकारी के मुताबिक, आज यानी बुधवार को श्रीनगर के हजरतबल में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व विधायक सैयद मोहम्मद अखून की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवान पर छत गिर गई। बताया जा रहा है कि छत के गिरने की वजह भारी बर्फबारी है। हादसे के वक्त भी जवान पूर्व विधायक की सुरक्षा में तैनात था। फिलहाल जवान के शव को उसके घर भेजने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: लव जिहाद पर रोक नहीं: सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार, सरकारों को नोटिस जारी

snowfall in kashmir (फोटो- सोशल मीडिया)

हिमपात और हिमस्खलन की चेतावनी जारी

बता दें कि जम्मू कश्मीर में पहाड़ी इलाकों में दिसंबर से जमकर हिमपात हो रहा है। इस बीच राज्य में भारी हिमपात की चेतावनी जारी की गयी है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमस्खलन होने की संभावना है। पूर्वानुमान के मद्देनजर श्रीनगर की सभी उड़ाने रद्द कर दी गयीं। वहीं कई क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया गया।

श्रीनगर से सभी उड़ानें रद्द

बर्फबारी के कारण पहाड़ों पर बर्फ जम चुकी है। इस कारण प्रदेश में नदियों के जलस्तर में भारी गिरावट है। वहीं कहीं-कहीं पर तो लोग बर्फबारी के चलते हुए हादसे की चपेट में आकर अपनी जान गंवा रहे हैं। बर्फबारी से सड़क मार्ग बंद होने के बाद अब श्रीनगर से सभी उड़ानें भी रद्द कर दी गयी हैं। जम्मू कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीएमए) ने अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें: हवा में कोरोना वायरस: स्टडी में मिला डराने वाला साक्ष्य, अब रहना होगा सावधान

snowfall (फोटो- सोशल मीडिया)

प्रदेश के पुंछ, राजौरी, रामबन, डोडा और बांदीपोरा जिलों के अधिक ऊंचाई वाले स्थानों के लिए हिमस्खलन की मध्यम स्तर की चेतावनी जारी की गई है। वहीं वाल्तेंगु नाद, जवाहर सुरंग के दक्षिणी एवं उत्तरी छोर, वेरीनाग, कपरान, चौकीबल-एनसी पास, गुरेज दवार और नीरू इलाकों के लिए भी अलर्ट किया गया है। हिमस्खलन संभावित इन इलाकों में रहने वाले लोगों को जान की सुरक्षा के लिए बाहर नहीं जाने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता, कही इतनी बड़ी बात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story