×

पाकिस्तान ने कर दी बड़ी गलती: भारतीय सेना देगी तगड़ा जवाब, रोएंगे इमरान खान

एक बार फिर से पड़ोसी देश ने सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कस्बा केर्नी सेक्टर में सीजफायर तोड़ा है। बीते कई दिनों से पाक सीजफायर उल्लंघन को अंजाम दे रहा है।

Shreya
Published on: 4 Jan 2021 1:23 PM GMT
पाकिस्तान ने कर दी बड़ी गलती: भारतीय सेना देगी तगड़ा जवाब, रोएंगे इमरान खान
X
पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

पुंछ: पाकिस्तान कभी भी अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम ही नहीं लेता है। पड़ोसी मुल्क आए दिन घाटी पर अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश में लगा रहता है। वो आए दिन आतंकियों की घुसपैठ कराकर या सीजफायर का उल्लंघन कर सेना की परेशानी बढ़ाना चाहता है, लेकिन हर बार उसे मुंह की ही खानी पड़ती है। इस बीच एक बार फिर से पड़ोसी देश ने सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है।

पूंछ जिले में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कस्बा केर्नी सेक्टर में सीजफायर तोड़ा है। जिसके बाद सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। बता दें कि शनिवार को ही पाकिस्तानी सेना की तरफ से राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों पर भारी गोलीबारी की गई थी और मोर्टार दागे गए थे। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया था।

यह भी पढ़ें: LAC पहुंचे चीनी टैंक: सीमा पर अलर्ट हुई भारत की सेना, ड्रैगन ने चली बड़ी चाल

india-pakistan (फोटो- सोशल मीडिया)

इससे पहले भी कई बार किया सीजफायर उल्लंघन

वहीं इससे पहले जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की गई थी, जिसमें भारतीय सेना के नायब सूबेदार रविंदर सिंह शहीद हो गए थे। पाकिस्तान ने शुक्रवार को दो बार लगातार सीज फायर का उल्लंघन किया। उसने भारत की अग्रिम सैन्य चौकियों को निशाना बनाया, जिसके जवाब में भारत ने भी जबरदस्त गोलीबारी की। इस दौरान सेना के नायब सूबेदार रविंदर सिंह गोली लग गई और वे शहीद हो गए। सूबेदार रविंदर हरियाणा के रहने वाले थे।

यह भी पढ़ें: सरकार का बड़ा कदम: स्कूल जाने वाली छात्राओं को प्रतिदिन मिलेंगे 100 रुपये

कई पाकिस्तानी आतंकी को किया ढेर

बता दें कि भारतीय सेना (Indian Army) आतंक का खात्मा करने के लिए आतंकियों के खिलाफ मिशन ऑल आउट (Mission all out) ऑपरेशन चला रही है। इस ऑपरेशन के तहत अब तक सेना ने बड़ी तादाद में आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। इसमें बड़ी तादात में पाकिस्तानी आतंकी शामिल हैं। अभी हाल ही में एक एनकाउंटर के दौरान पाकिस्तानी आंतकी संगठन के चार आंतकियों को भारतीय सेना ने ढेर कर दिया था।

यह भी पढ़ें: आर्मी का सामान बनाने वाली फैक्ट्री से खतरनाक नक्सली गिरफ्तार, दर्ज हैं कई मुकदमें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story