×

J&K News: जम्मू कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, महिला समेत दो आतंकी गिरफ्तार, खतरनाक हथियार और भारी मात्रा में कैश

Jammu and Kashmir News: जम्मू कश्मीर पुलिस ने असम रायफल्स और सीआरपीएफ की मदद से बांदीपोरा जिले में एक टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। सुरक्षाबलों ने इस दौरान एक महिला समेत दो आतंकी को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एके-47 जैसे आधुनिक हथियार और भारी-भरकम कैश बरामद हुआ है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Aug 2023 9:47 AM GMT
J&K News: जम्मू कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, महिला समेत दो आतंकी गिरफ्तार, खतरनाक हथियार और भारी मात्रा में कैश
X
Jammu and Kashmir News (Photo: Social Media)

Jammu and Kashmir News: पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से जूझ रहे केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों का दहशतगर्दों के खिलाफ अभियान जोर-शोर से चल रहा है। लगातार एनकाउंटर में देशी और विदेशी आतंकी मारे जा रहे हैं। सीमा पर भी चौकसी के कारण आतंकी घुसपैठ नहीं कर पा रहे। इन सबके अलावा घाटी में आम लोगों की भेष में छिपे आतंकियों की धरपकड़ भी जारी है।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने असम रायफल्स और सीआरपीएफ की मदद से बांदीपोरा जिले में एक टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। सुरक्षाबलों ने इस दौरान एक महिला समेत दो आतंकी को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एके-47 जैसे आधुनिक हथियार और भारी-भरकम कैश बरामद हुआ है।
एक अधिकारी ने ऑपरेशन की जानकारी देते हुए बताया कि आतंकियों के ठिकाने से 47 लाख रूपये कैश बरामद हुआ है, जिसे घाटी में आतंक फैलाने में उपयोग किया जाना था। आतंकी पाकिस्तान में बैठे अपने हैंडलर मुश्ताक अहमद मीर के संपर्क में था। कश्मीर का ही रहने वाला अहमद मीर साल 1999 में सीमा पार कर पाकिस्तान चला गया था, तभी से वह वहां रह रहा है और घाटी में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश रचते रहता है।

जमानत पर था गिरफ्तारी आतंकी

गिरफ्तार आतंकी की पहचान शफायत जुबैर के रूप में हुई है। जुबैर का आतंक से पुराना नाता रहा है। साल 2000 में हुए कोठीबाग आईईडी धमाके में वह भी शामिल था। इस हमले में 12 पुलिसकर्मियों समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा साल 2009 में उस पर सेना की गाड़ी जलाने का आरोप भी है। इन मामलों में उसकी गिरफ्तारी भी हुई थी, फिलहाल वह जमानत पर चल रहा था।

गिरफ्तार महिला आतंकी कौन ?

जम्मू कश्मीर पुलिस ने शफायत जुबैर के साथ जिस महिला आतंकी को गिरफ्तार किया है, उसका नाम मुनीरा बेगम है। मुनीरा बेगम मारे गए आतंकी युसूफ चौहान की पत्नी है। पति के मारे जाने के बाद आतंक का काम उसने संभाल लिया था। वह दो बार इसकी ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान भी जा चुकी है। शफायत उसी के पास हथियारों की डिलीवरी लेने गया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story