आतंकियों की कांपेगी रूह: सेना करेगी आतंक का खात्मा, जारी हुई हिटलिस्ट

घाटी में लगातार आतंकी सक्रिय हैं और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में जुटे हुए हैं। लेकिन अब बहुत जल्द ही घाटी से आतंक का खात्मा होने वाला है। सुरक्षाबलों ने सात आतंकियों की लिस्ट जारी की है। 

Published by Shreya Published: November 7, 2020 | 1:46 pm
security forces

आतंकियों की कांपेगी रूह: सेना करेगी आतंक का खात्मा, जारी हुई हिटलिस्ट (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी सक्रिय हैं और घाटी में आतंक फैलाने के मकसद से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में जुटे हुए हैं। हालांकि सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की सक्रियता के बदौलत उनकी कोई भी चाल पूरी नहीं हो पा रही हैं। सेना, पुलिस और सीआरपीएफ संयुक्त रूप से आतंकियों के खिलाफ ‘ऑपरेशन ऑलआउट’ चला रहे हैं। जिसके तहत अब तक कितने ही खूंखार आतंकियों का खात्मा हो चुका है।

सुरक्षाबलों ने जारी कि सात आतंकियों की लिस्ट

वहीं हिजबुल कमांडर सैफुल्लाह के मारे जाने के बाद अब सुरक्षाबलों द्वारा सात आतंकियों की लिस्ट जारी की गई है। जिसमें हिज्बुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को भी शामिल किया गया है। बता दें कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने हिज्बुल और लश्कर के इन्हीं आतंकियों को सर्दियों में घाटी के निर्दोष नागरिकों का खून करने और यहां आंतक फैलाने का जिम्मा सौंपा है।

यह भी पढ़ें: बीमार हुआ स्वास्थ्य सिस्टम: ठेले पर हुआ प्रसव, आखिर कौन है इसका जिम्मेदार

पाकिस्तानी आतंकियों को घाटी में भेजना चाहती है ISI

दरअसल, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI सर्दियों में बर्फ जमा होने से पहले पाकिस्तानी आतंकियों को पहाड़ी दर्रों के जरिए कश्मीर में भेजना चाहती है। लेकिन सेना की मुस्तैदी के चलते ये प्लान फैल हो जा रहा है। सेना सीमा पर ही उसकी हर एक चाल को मात दे- दे रही है। जानकारी के मुताबिक, घाटी में अब करीब 205 आतंकी बचे हैं, जिनमें 95 आतंकी पाकिस्तानी हैं।

सेना की नजर  सात खतरनाक आतंकियों पर

हालांकि सेना की नजर घाटी में मौजूद सात खतरनाक आतंकियों पर है और अब इनकी हिटलिस्ट जारी हो चुकी है। इसके साथ ही आतंक के इन आकाओं का खात्मा होना तय है। इस हिटलिस्ट में अल बद्र का A+++ कटेगरी का आतंकी जावेद अहमद मट्टू भी शामिल है। बता दें कि अलबद्र आतंकी संगठन के ट्रेनिंग कैंप पीओके में हैं, लेकिन पाकिस्तान के अलावा चीन भी भारत के खिलाफ इस संगठन की मदद कर रहा है।

यह भी पढ़ें: देश का आखिरी बादशाह: दिल से था शायर, अंग्रेजों की नजर में सबसे बड़े गुनहगार

terrorist
(फोटो- सोशल मीडिया)

ये आतंकी भी हिटलिस्ट में शामिल

इसके अलावा लश्कर का आतंकी सलीम पैरी हिटलिस्ट में दूसरे नंबर पर है। ये कश्मीर के बांदीपुरा का निवासी है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हिजबुल का आतंकी मोहम्मद अशरफ खान का नाम शामिल है। ये साल 2016 से आतंकी वारदातें अंजाम दे रहा है। चौथे नंबर पर हिजबुल आतंकी फारूख अहमद भट्ट है, जो कि कुलगाम का निवासी है। इस पर कश्मीरी लड़कियों के शोषण का भी आरोप है।

आतंकी मेहराजुद्दीन हलवाई का नाम हिटलिस्ट में पांचवें नंबर पर है, जो साल 2012 से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। वहीं हिटलिस्ट में छठवें नंबर पर लश्कर कमांडर अयाज उर्फ अबू हुरैरा का नाम है। ये दक्षिण कश्मीर के बारामूला इलाके में सक्रिय है। सुरक्षाबलों इसे बीते काफी समय से तलाश रही है। सातवें नंबर पर लश्कर का आतंकी बदर नदीम उर्फ हाफिज है, ये पाकिस्तान का है और इन दिन बारामला में लश्कर का ग्रुप कमांडर है। ये दोनों आतंकी सुरक्षाबलों के रडार पर हैं।

यह भी पढ़ें: हिन्दी-बंगाली की बनी जान: ऐसी थी अभिनेत्री राइमा सेन, जानिए इनके बारे में

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App