×

जम्मू-कश्मीर में 180 आतंकी ढेर: मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर, कांपे दहशतगर्द

डीजीपी ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बीते पांच दिन में आतंकवादियों के खिलाफ 4 ऑपरेशन चलाए गए है। इनमें 10 आतंकवादी मारे गए और डोडा में एक आतंकवादी ने सरेंडर कर दिया।

Newstrack
Published on: 12 Oct 2020 1:14 PM GMT
जम्मू-कश्मीर में 180 आतंकी ढेर: मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर, कांपे दहशतगर्द
X
डीजीपी ने बताया कि इस साल 75 सफल ऑपरेशन हुए हैं जिसमें 180 आतंकवादी मारे गए हैं। इसके अलावा 138 आतंकवादी और उनके सहयोगियों को पकड़ा गया है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना आतंकियों के सफाया के लिए अभियान चला रही है। इसी के तहत सुरक्षाबलों ने सोमवार को मुठभेड़ में दो और आतंकियों ढेर कर दिया। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के द्वारा मारे गए आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर सैफुल्लाह दनयाली भी शामिल है। यह आतंकी पाकिस्तान का रहने वाला था।

मुठभेड़ में मारा गया दूसरा आतंकवादी इरशाद पुलवामा जिले का रहने वाला था। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि बीते पांच दिनों में हुए चार ऑपरेशन में 10 आतंकवादी मारे गए जबकि एक ने सरेंडर कर दिया है।

सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को उतारा मौत के घाट

सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के ओल्ड बरजुल्ला क्षेत्र में एक एनकाउंटर में दोनों आतंकियों को मार गिराया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सोमवार तड़के शहर के ओल्ड बरजुल्ला इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें...बड़ी साजिश: गड्ढे में छिपाकर रखा था 40 KG विस्फोटक, निशाने पर थे ये लोग

security forces

उन्होंने कहा कि सुबह करीब पौने आठ बजे सुरक्षाबल जब तलाशी अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद एनकाउंट शुरू हो गया। गोलीबारी में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया।

ये भी पढ़ें...फिर लागू होगा आर्टिकल 370: फारूक के बिगड़े बोल, अब बीजेपी ने बताया देशद्रोही

पांच दिन में मारे गए 10 आतंकी

डीजीपी ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बीते पांच दिन में आतंकवादियों के खिलाफ 4 ऑपरेशन चलाए गए है। इनमें 10 आतंकवादी मारे गए और डोडा में एक आतंकवादी ने सरेंडर कर दिया। इस आतंकी से पूछताछ चल रही है। उन्होंने कहा कि आज के ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर सैफुल्लाह को मारा गया। वह 3 बड़े हमलों में शामिल था, जिनमें सीआरपीएफ के तीन जवानों की जान चली गई थी।

ये भी पढ़ें...तानाशाह फूट-फूट कर रोया: जनता के सामने हो गई ये हालत, अब याद आए पूर्वज

इस साल 75 सफल ऑपरेशन और 180 आतंकी ढेर

डीजीपी ने बताया कि इस साल 75 सफल ऑपरेशन हुए हैं जिसमें 180 आतंकवादी मारे गए हैं। इसके अलावा 138 आतंकवादी और उनके सहयोगियों को पकड़ा गया है। उन्होंने यह भी बताया कि इस साल ऑपरेशनों की सफलता ने नया रिकॉर्ड बनाया है।

उन्होंने जानकारी दी कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से राज्य में आतंकवादी संगठनों में भर्तियों में कमी हुई है, तो वहीं सेना ने सीमा पार से होने वाले घुसपैठ पर काफी हद तक लगाम लगाया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story