सेना को मिली बड़ी कामयाबी: लश्कर तैयबा के पकड़े गए 3 आतंकी, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। इस ऑपरेशन के बीच सुरक्षाबलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। इस ऑपरेशन के बीच सुरक्षाबलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। दरअसल, सुरक्षाबलों और पुलिस ने सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिफ्तार किए गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार, गोला बारूद और अन्य खतरनाक चीजें बरामद हुई हैं।

यह भी पढ़ें: Live: लॉकडाउन 4.0 हुआ खत्म, अब तक 1.73 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित

तीनों आतंकियों की हुई पहचान

पुलिस ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के गिरफ्तार हुए तीनों आतंकियों की पहचान मुश्ताक अहमद मीर उर्फ लश्किरी, मुदसिर अहमद मीर और अतहर शमास के रूप में हुई है। तीनों सोपोर के ब्राथ कलां इलाके के निवासी हैं।

जांच एजेंसियों को आतंकी साजिश के बारे में  मिली जानकारी

बता दें कि जांच एजेंसियों को पाकिस्तान की आतंकी साजिश के बारे में कई बड़ी जानकारियां मिली थीं। खुफिया रिपोर्ट से एजेंसियों को एलओसी से तालिबान कमांडो ट्रेनिंग और घुसपैठ कराने के बारे में भी पता चला है।

यह भी पढ़ें: एलन मस्क की spaceX ने अंतरिक्ष के लिए भरी उड़ान, नासा ने ऐसे रचा इतिहास

घुसपैठ करने की फिराक में आतंकी

जांच एजेंसियों को पता चला था कि पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठी कराने और उसकी आतंकी गतिविधियों की साजिश को लेकर इनपुट मिले थे। जांच एजेंसियों को मिले खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों के 2 अनजान गुट गुरेज सेक्टर के अपोजिट सरदारी के पास से आतंकियों की घुसपैठी कराने की कोशिशों को अंजाम देने में लगे हैं। इनमें जेईएम और यूनीडेन के संगठन से जुड़े 2 गुट शामिल हैं।

अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

वहीं एक अन्य घटना में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के पोशकीरेरी क्षेत्र में रविवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों की टीमें और जम्मू-कश्मीर पुलिस आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में जुटी हुई हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अभी इलाके में एक से दो आतंकी छिपे हो सकते हैं। फिलहाल सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

यह भी पढ़ें: NASA के साथ भारत की ये कंपनियां: मिलकर देंगी कोरोना को मात, शुरू किया ये काम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।