×

कश्मीरों के लिए खुशखबरी: 15 अगस्त को मोदी सरकार देगी तोहफा, मिलेगी बड़ी राहत

केंद्र की मोदी सरकार जम्मू कश्मीर को बड़ी राहत देने का फैसला लिया है। 15 अगस्त के मौके पर राज्य के कुछ इलाकों में 4G इंटरनेट सेवा बहाल करने का आदेश दिया है।

Shivani
Published on: 11 Aug 2020 8:17 AM GMT
कश्मीरों के लिए खुशखबरी: 15 अगस्त को मोदी सरकार देगी तोहफा, मिलेगी बड़ी राहत
X
Jammu kashmir 4G internet services will be restored from 15 august

श्रीनगर: केंद्र की मोदी सरकार जम्मू कश्मीर को बड़ी राहत देने का फैसला लिया है। 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य के कुछ इलाकों में 4G इंटरनेट सेवा बहाल करने का आदेश जारी कर दिया गया है। बता दें कि ट्रायल के तौर पर 4G इंटरनेट सेवा को शुरू किया जा रहा है। अगले 2 महीने में इसकी समीक्षा की जाएगी।

जम्मू-कश्मीर में 4G इंटरनेट सेवा होगी बहाल

दरअसल, पिछले साल 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए में हुए संशोधन के बाद जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर दिया गया था। जिसका काफी विरोध किया गया। ऐसे में संवेदनशीलता के मद्देनजर जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं और फोन सेवा को बंद कर दिया गया। हालंकि बाद में धीरे धीरे फोन लाइन शुरू हुई, फिर मोबाइल फोन और 2 जी इंटरनेट की सेवा बहाल कर दी गयी।

ये भी पढ़ें- जानें कौन है सुदीक्षा: चाय वाले की बेटी पहुंची US, ऐसे मिली 3 करोड़ की स्कॉलरशिप

केंद्र सरकार ने SC को दिया जवाब

हालाँकि एक साल से जम्मू कश्मीर के लोग 4G इंटरनेट सेवा के दोबारा शुरू होने के इंतज़ार में थे। इसी बीच 4G इंटरनेट सेवा बहाल करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई। इस दौरान केंद्र सरकार ने 15 अगस्त से जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में 4G इंटरनेट सेवा बहाल करने की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान से आया फोन: बजी मौत की घंटी, BJP सांसद को मिली ये धमकी

15 अगस्त से ट्रायल बेसिस पर शुरू होगी 4G इंटरनेट सेवा

मोदी सरकार ने कोर्ट को बताया कि जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में इसकी शुरुआत की जाएगी। ये ट्रायल बेसिस पर होगा और इसकी दो महीनों में समीक्षा की जाएगी

file

ये भी पढ़ें- पायलट का बड़ा बयान: कांग्रेस में वापसी पर कही ये बात, मांगी ऐसी चीज

बता दें कि इसके पहले बीते महीने जुलाई के आखिरी हफ्ते में जम्मू और कश्मीर सरकार 19 अगस्त, 2020 तक केंद्र शासित प्रदेश में हाई स्पीड इंटरनेट पर प्रतिबंध बढ़ाए जाने की बात कही थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story