×

सीमा पर फायरिंगः एक जवान शहीद, 15 आतंकवादी मारे गए

खबर है कि रात करीब 10 बजकर 45 मिनट के आसपास पाकिस्तान ने सीमा पर भारी गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। इसके अलावा इस गोलीबारी मे एक स्थानीय नागरिक के घायल होने की भी खबर है।

Shreya
Published on: 11 Jun 2020 6:24 AM GMT
सीमा पर फायरिंगः एक जवान शहीद, 15 आतंकवादी मारे गए
X

श्रीनगर: बीते कुछ समय से लगातार पाकिस्तानी सेना की ओर से नियंत्रण रेखा (LoC) पर भारी गोलीबारी की जा रही है। इस बीच खबर है कि रात करीब 10 बजकर 45 मिनट के आसपास पाकिस्तान ने सीमा पर भारी गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। इसके अलावा इस गोलीबारी मे एक स्थानीय नागरिक के घायल होने की खबर है। ये घटना राजौरी के मंजाकोट इलाके की बताई जा रही है। हालांकि बीते कुछ समय से पाकिस्तान की तरफ से की जा रही भारी गोलीबारी का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में एक जवान शहीद

इस मामले में सेना के एक अधिकारी ने बताय कि बुधवार रात नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग में हमारा एक सैनिक शहीद हो गया। पाकिस्तान ने बुधवार देर रात तारकुंडी सेक्टर में गोलीबारी की। बॉर्डर का ये इलाका राजौरी और पूंछ जिले में पड़ता है। हालांकि भारतीय जवान भी पाकिस्तान का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: चीन से भिड़ा ये देश: धमकियों का ऐसे दिया मुंहतोड़ जवाब, मिला US का साथ

आम नागरिक भी गोलीबारी में घायल

पाकिस्तान की ओर से की गई इस गोलीबारी में राजधानी गांव के रहने वाला 35 वर्षीय एक आम नागरिक नयामुतुल्लाह भी घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। फिलहाल नागरिक खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

बीते दो दिनों से पाकिस्तानी सेना कर रही फायरिंग

मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान भारतीय पोस्ट को निशाना बनाकर बीते दो दिनों से रुक- रुक कर फायरिंग कर रही है। हालांकि भारतीय सेना की भी तरफ से इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। बता दें कि ये दूसरी बार है, जब राजौरी में सेना का जवान शहीद हुआ है। इससे पहले पांच जून को पाकिस्तान और भारत के बीच हुई फायरिंग में एक भारतीय जवान को गोली लग गई थी। जिसके बाद इलाके के लिए उन्हें ह़ॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: तबाही का भयानक मंजर: बाढ़ ने मचाई त्राही-त्राही, खतरे में लाखों लोग

इस वजह से बढ़ी पाकिस्तान की बौखलाहट

ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय सेना द्वारा बड़े आतंकियों की मौत के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ गई है। बता दें कि इस दिनों घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट चलाया जा रहा है। इस साल भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ करीब 36 ऑपरेशन चलाए, जिसमें 90 से ज्यादा आतंकी मार गए हैं।

15 से अधिक आतंकियों को उतारा मौत के घाट

वहीं जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को भारतीय जाबांजो ने पांच आतंकियों को मार गिराया गया था। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने बीते दो हफ्ते में 15 से अधिक आतंकियों को सेना के जवानों ने मौत के घाट उतार दिया है। बीते महीने सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया था, जिसे सेना के लिए एक बड़ी कामयाबी कहा जा रहा है। इसके अलावा सेना ने और भी आतंकियों के प्लान फेल किए हैं।

यह भी पढ़ें: जान से खिलवाड़ः चंद पैसों के लिए फर्जीवाड़ा कर लैब्स बता रहीं निगेटिव को पॉजिटिव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story