सेना ने की बड़ी साजिश नाकाम: मार गिराया पाकिस्तानी आतंकी, कांपे दहशतगर्द

सीमा पर भारतीय सेना पूरी तरह से सतर्क है और आतंकियों की घुसपैठ की हर कोशिश नाकाम कर रही है। इसी कड़ी में सोमवार को बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया।

BSF

सेना ने की बड़ी साजिश नाकाम: मार गिराया पाकिस्तानी आतंकी, कांपे दहशतगर्द (फोटो: सोशल मीडिया)

श्रीनगर: भारत के खिलाफ पाकिस्तान नई-नई साजिश रच रहा है। आतंकियों के पनाहगार पाकिस्तान की हर साजिश को भारतीय सेना नाकाम कर रही है, जिससे वह बौखलाया हुआ है। आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लघन कर रहा है। भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। कश्मीर घाटी में बर्फबारी हो रही है, तो वहीं आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश तेज हो गई है।

सीमा पर भारतीय सेना पूरी तरह से सतर्क है और आतंकियों की घुसपैठ की हर कोशिश नाकाम कर रही है। इसी कड़ी में सोमवार को बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया।

कुपवाड़ा जिले में भी आतंकियों ने की घुसपैठ की कोशिश

इससे पहले रविवार-सोमवार की रात्रि को भी कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी, लेकिन सतर्क बीएसएफ के जवानों ने दहशतगर्दों को खदेड़ दिया। बीएसएफ ने सीमा के पास संदिग्ध हलचल देखी थी। जवान समझ गए कि आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें…दिग्गज नेता का निधन: शोक में असम से लेकर पूरा देश, दुखी हुए पीएम मोदी

BSF Killed Terrorist

इसके बाद चेतावनी देते फायरिंग की। इसके बाद घुसपैठियो वहां से फरार हो गए। सेना के अधिकारियों का कहना है कि सीमा के पार से करीब 500 आंतकी भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में हैं।

ये भी पढ़ें…सरकार का बड़ा फैसला: राज्य में एंट्री हुई बैन, सिर्फ इनको मिलेगा प्रवेश

नगरोटा में मार गिराए चार पाकिस्तान आतंकी

इससे पहले भारतीय सेना के जवानों ने बड़े आतंकी हमले को नाकाम कर दिया। जवानों ने जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में चार पाकिस्तानी आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। ये सभी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था। यह दहशतगर्द 26/11 जैसे बड़े आतंकी हमले को अंजाम देना चाहते हैं। इनके पास मिले सामान से कई और बड़े खुलासे हुए हैं। नगरोटा में मारे गए सभी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर थे। इनको पाकिस्तान के बहावलपुर में कमांडो की ट्रेनिंग दी गई थी।

ये भी पढ़ें…ठण्ड ने तोड़ा 17 साल का रिकार्ड, इस शहर में शून्य से नीचे पारा, लोगों की हालत खराब

अब भारत ने पाकिस्तान की पोल खोलने के लिए बड़ा कदम उठाया है। भारतीय विदेश सचिव ने नगरोटा में मारे गए 4 आतंकियों और उनकी योजना के बारे में कई देशों को जनाकारी दी है। विदेश सचिव ने आतंकियों के पास मिले सामान और पाकिस्तान के कनेक्शन के बारे में बताया है। भारत ने इसको लेकर पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के अधिकारियों को बुलाकर चेतावनी दी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App