×

हिल उठा जम्मू कश्मीरः सेना को मिला चीनी ग्रेनेड, बहुत बड़ा प्लान हुआ नाकाम

आज यानी मंगलवार को घाटी के बड़गाम में हथियारों के साथ 4 संदिग्घों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से चीनी ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं। भारतीय सुरक्षाबलों ने इनके द्वारा रची जा रही साजिश को नाकाम कर दिया।

Newstrack
Published on: 13 Oct 2020 10:55 AM GMT
हिल उठा जम्मू कश्मीरः सेना को मिला चीनी ग्रेनेड, बहुत बड़ा प्लान हुआ नाकाम
X
आज यानी मंगलवार को घाटी के बड़गाम में हथियारों के साथ 4 संदिग्घों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से चीनी ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं।

जम्मू कश्मीरः घाटी में आतंकियों की नापाक हरकतें आए दिन बढ़ती ही जा रही हैं। ऐसे में आज यानी मंगलवार को बड़गाम में हथियारों के साथ 4 संदिग्घों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से चीनी ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं। भारतीय सुरक्षाबलों ने इनके द्वारा रची जा रही साजिश को नाकाम कर दिया। ऐसे में बीते दिन श्रीनगर में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चली मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर सैफुल्लाह दन्याली मारा गया।

ये भी पढ़ें... चीनी टैंक करेंगे हमला: सैनिकों का अभ्यास पूरा हुआ, अब यहां कब्जे की तैयारी शुरू

सेना को बड़ी कामयाबी

लगातार अपनी साजिशों में नाकाम हो रहा पाकिस्तान इन दिनों तिलमिलाया हुआ है। ऐसे में आज पर सेना के जवानों ने आतंकियों की गंदी करतूत पर पानी फेर दिया। और इन्हें बड़गाम में हथियारों और चीनी ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार कर लिया।

इससे पहले बीते दिन जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर सैफुल्लाह दन्याली मारा गया था। जिसमें सेना को बड़ी कामयाबी मिली। बता दें, सैफुल्लाह पाकिस्तानी नागरिक था।

army फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...LAC पर जंग शुरू: चीनी सेना ने कर दी बड़ी गलती, अब नहीं छोड़ेगा भारत

एक और आतंकवादी को दी मौत

बताया जा रहा कि पिछले सितंबर में हुए हमले और हाल ही में नौगाम में सीआरपीएफ की टीम पर हुए आतंकी हमलों में पाकिस्तानी सैफुल्लाह शामिल था। इस मुठभेड़ में भारतीय जवानों ने एक और आतंकवादी को मौत के हवाले कर दिया। हालाकिं उसकी पहचान इरशाद के रूप में हुई है।

फिलहाल तो पता चल पाया है कि वह पुलवामा का रहने वाला था और लश्कर-ए-तैयबा के साथ मिलकर भारत में आतंक फैलाने की साजिश रच रहा था। इस बारे में आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया, ‘पाकिस्तान का आतंकी सैफुल्लाह के साथ लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक स्थानीय आतंकी को घेरा गया था।

army फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...सरेआम हुआ कांड: दबंगों को जरा भी ना आई दया, युवती के चलते फंसा ऑटोचालक

चौथा सफल ऑपरेशन

आतंकी हमले के बारे में जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि पिछले पांच दिनों में सुरक्षाबलों द्वारा चलाया गया यह चौथा सफल ऑपरेशन है।

उन्होंने बताया कि आज के ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर सैफुल्लाह को मार गिराया गया है। वह बडगाम, पुलवामा और नौगाम में हुए हमलों में शामिल था।

डीजीपी ने आगे बताया कि सुरक्षाबलों ने सैफुल्लाह समेत दो आतंकियों को सुबह से ही घेरकर रखा था और ऑपरेशन को अंजाम दे रहे थे। वहीं इस साल आतंकियों के खिलाफ 75 ऑपरेशनों में 180 आतंकी मारे जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें...बलात्कारी को काट डाला: माता-पिता ने ऐसे लिया बच्ची का बदला, दंग रह गया देश

Newstrack

Newstrack

Next Story