×

राज्य में लॉकडाउन: 31 जनवरी तक जारी रहेगा प्रतिबंध, स्कूल-कॉलेज भी रहेंगे बंद

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में 31 जनवरी 2021 तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। केंद्रीय गृह सचीव ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि कंटेन्मेंट जोन में लॉकडाउन प्रतिबंध 31 जनवरी 2021 बढ़ाए गए है।

Monika
Published on: 30 Dec 2020 2:24 PM GMT
राज्य में लॉकडाउन: 31 जनवरी तक जारी रहेगा प्रतिबंध, स्कूल-कॉलेज भी रहेंगे बंद
X
जम्मू कश्मीर में 31 जनवरी तक बढ़ाए गए लॉकडाउन प्रतिबंध

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में 31 जनवरी 2021 तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। केंद्रीय गृह सचीव ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि कंटेन्मेंट जोन में लॉकडाउन प्रतिबंध 31 जनवरी 2021 बढ़ाए गए है। वहीं रेड जोन या कंटेन्मेंट जोन के बाहर अनलॉक गाइडलाइंस प्रभावी रहेंगी।

महामारी के रोकथाम के लिए दिशानिर्देश जारी

केंद्रीय गृह सचिव ने आदेश में यह भी कहा है की इस दौरान सभी मौजूदा दिशा-निर्देश भी प्रभावीत रहेंगे। जम्मू कश्मीर सरकार ने बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश में कोरोनावायरस महामारी के रोकथाम को लेकर जनवरी महीने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। जिसमें सभी स्कूल , कॉलेज और उच्च शिक्षण संस्थान 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। वही कक्षा 9 से 12 तक के छात्र स्कूल जा सकते है, लेकिन अपने माता पिता से इजाज़त लेने के बाद ही उन्हें स्कूल जाने को मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें : भारी बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, पड़ेगी भयानक ठंड

धर्मिल-राजनितिक सभा भी प्रतिबंध

स्कूल- कॉलेजों के अलावा सरकार ने धर्मिल या राजनितिक सभा करने पर भी प्रतिबंध लगाया है। सरकार ने यह भी कहा है कि किसी भी डिप्टी कमिश्नर को लॉकडाउन के बाहर के किसी भी क्षेत्र में स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन को लागू करने की इजाज़त नहीं होगी।

यह पढ़ें….बुरी खबर शिक्षक भर्ती पर: 36 हजार शिक्षकों को करना होगा इंतजार, पढ़ें पूरी खबर

कोरोना के नए मामले

आपको बता दें, जम्मू कश्मीर में मंगलवार को 234 कोरोना के नए मामले सामने आए थे। जिसमें से 4 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद पूरे राज्य में कोविड-18 के 1,20,527 मामले सामने आ चुके हैं और 1,879 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि ताजा मामलों में 131 कश्मीर से और 103 जम्मू संभाग से थे।

यह भी पढ़ें… कांग्रेस मनाएंगी पाकिस्तान के टुकड़े होने का जश्न, तमाम वरिष्ठ नेता होगें शामिल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story