×

कश्मीर दहलाने की साजिश: सुरक्षाबलों ने की नाकाम, आतंकियों ने बनाया था ये प्लान

कश्मीर के नौगाम में रेलवे क्रॉसिंग (Railway Crossing) के पास आईईडी (IED) बरामद हुई है। जिसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को रोक दिया गया है। इसके साथ ही यहां पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों (Security Forces) की तैनाती की गई है।

Shreya
Published on: 22 Feb 2021 5:06 AM GMT
कश्मीर दहलाने की साजिश: सुरक्षाबलों ने की नाकाम, आतंकियों ने बनाया था ये प्लान
X
कश्मीर दहलाने की साजिश: सुरक्षाबलों ने की नाकाम, आतंकियों ने बनाया था ये प्लान

श्रीनगर: भारत को दहलाने के लिए आतंकी लगातार नई साजिशें रचते रहते हैं। जम्मू-कश्मीर में तो आए दिन आतंकी गतिविधि देखने को मिलती है। हालांकी सीमा पर तैनात भारतीय सेना की सतर्कता से आतंकियों के नापाक मंसूबों पर हर बार पानी फिर जाता है। इस बीच सुरक्षाबलों को एक और कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, यहां पर सुरक्षाबलों ने आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिखाया है।

रेलवे क्रॉसिंग के पास आतंकियों की साजिश

खबर है कि कश्मीर के नौगाम में रेलवे क्रॉसिंग (Railway Crossing) के पास आईईडी (IED) बरामद हुई है। जिसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को रोक दिया गया है। इसके साथ ही यहां पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों (Security Forces) की तैनाती की गई है। वहीं, IED को निष्क्रिय करने के लिए निरोधक दस्ते की मदद ली जा रही है।

यह भी पढ़ें: Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

terrorists (फोटो- सोशल मीडिया)

आंतकियों ने अपनाई दूसरी रणनीति

आपको बता दें कि हाल ही में कश्मीर जोन के आईजी (Kashmir Zone IG) द्वारा आतंकियों की बारूदी साजिश को लेकर जानकारी दी गई थी। उन्होंने बताया था कि आंतकियों ने अब दूसरी रणनीति बना ली है। अब उन्होंने ज्यादातर आईईडी (IED का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। आतंकियों की बदली रणनीति को लेकर सुरक्षाबल सतर्क हैं और इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री की कार ओवरटेक करना पर्यटकों को पड़ा महंगा, थाने में गुजारे घंटों

आतंकियों का घाटी से सफाया

आपको बता दें कि भारतीय सुरक्षाबल घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है। इसके तहत सुरक्षाबल लगातार आतंकियों की साजिश को नाकाम कर रहे हैं और उन्हें मौत के घाट उतार रहे हैं। हालांकि पाकिस्तानी आतंकी इससे बौखलाए हुए हैं और भारत में आतंक फैलाने के लिए नई नई साजिश रच रहे हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी आतंकी अब सुरंगों की मदद से भारत में घुसने की कोशिश में लगे हुए हैं। हालांकि सुरक्षाबल आतंकियों से सतर्क है।

यह भी पढ़ें: गरमाया राजस्थान बीजेपी का माहौल: वसुंधरा राजे ने की पीएम मोदी से मुलाकात

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story