×

ट्रेन सेवा: कश्मीर में 11 नवंबर से होगी बहाल, एक दिन पहले होगा ये काम

कश्मीर में 11 नवंबर से  ट्रेन सेवा बहाल होने वाली है। पिछले 2 महिने से कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवा बंद थी। 11  नवंबर को ट्रेन चलने से एक दिन  पहले 10 नवंबर रविवार को ट्रेन को ट्रायल पर चलाया जाएगा। 

suman
Published on: 6 Nov 2019 3:56 PM GMT
ट्रेन सेवा: कश्मीर में 11 नवंबर से होगी बहाल, एक दिन पहले होगा ये काम
X

जयपुर: कश्मीर में 11 नवंबर से ट्रेन सेवा बहाल होने वाली है। पिछले 2 महिने से कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवा बंद थी। 11 नवंबर को ट्रेन चलने से एक दिन पहले 10 नवंबर रविवार को ट्रेन को ट्रायल पर चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें... प्याज की कीमत में लगी आग, केंद्रीय मंत्री ने दिया ऐसा बयान

डिवकॉम की बैठक में निर्णय

घाटी में डिवीजनल कमिश्नर (डिवकॉम) ने रेलवे प्रबंधन से ट्रेन सेवा को बहाल करने को कहा है। डिवकॉम की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक हुई। इस बैठक में कश्मीर ताजा स्थिति पर चर्चा के बाद ट्रेन सेवा को बहाल करने का फैसला किया गया।

यह भी पढ़ें... मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, इस सेक्टर को देगी 25,000 करोड़

2 माह से ठप थी ट्रेन सेवा

अगस्त से कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवा ठप थी। ट्रेन सेवा ठप होने से आम लोगों के साथ पर्यटक भी परेशान हैं। 137 किमी लंबे रेल मार्ग पर प्रतिदिन 26 जोड़ी डीएमयू ट्रेन चलती हैं। जो पिछले 2 माह से तनावपूर्ण हालात और सुरक्षा कारणों से बंद थी।

यह भी पढ़ें...आतंकियों ने जला दिये 2 स्कूल, देना चाहते हैं ये संदेश

रेलवे को करोड़ों का नुकसान

कश्मीर में ट्रेन सेवा के बाधित होने से रेलवे को करोड़ों का नुकसान हुआ है। बैठक में डिवकॉम ने ट्रेन सेवा के बहाल करने से पहले रेलवे और सिविल अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। इस दौरान बैठक में आईजी कश्मीर जोन से लेकर उत्तर रेलवे और अन्य जिला अधिकारी मौजूद थे। ट्रेन सेवा शुरु होने से एक फिर से कश्मीर घाटी में जनजीवन सामान्य होने की दिशा में रहेगा।

suman

suman

Next Story