×

आतंकियों ने जला दिये 2 स्कूल, देना चाहते हैं ये संदेश

फायर ब्रिगेड की टीमों ने जहां आग बुझाने का काम शुरू किया है, वहीं दूसरी ओर पुलिस घटना में शामिल लोगों की तलाश में जुट गई है। बताया जा रहा है कि अज्ञात लोगों ने बुधवार शाम कुलगाम के दो स्कूलों की इमारत को आग के हवाले कर दिया था।

Harsh Pandey
Published on: 6 Nov 2019 3:44 PM GMT
आतंकियों ने जला दिये 2 स्कूल, देना चाहते हैं ये संदेश
X

श्रीनगर: घाटी के हालात को अशांत करने के लिए आंतकियों ने एक बार फिर कायराना हरकत को अंजाम दिया है। आतंकियों ने मासूमों के स्कूलों को निशाना बनाना शुरू किया है। घाटी के सामान्य हो रहे हालातो को बिगाड़ने के लिए कोशिश कर रहे दहशतगर्दों ने इस बार कुलगाम जिले के दो स्कूलों को जलाया है।

यह भी पढ़ें. चोरी हो गया दिल्ली का ये फुटओवर ब्रिज, है गजब कहानी

खबर आ रही है कि फायर ब्रिगेड की टीमों ने जहां आग बुझाने का काम शुरू किया है, वहीं दूसरी ओर पुलिस घटना में शामिल लोगों की तलाश में जुट गई है। बताया जा रहा है कि अज्ञात लोगों ने बुधवार शाम कुलगाम के दो स्कूलों की इमारत को आग के हवाले कर दिया था।

स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को इसकी जानकारी दिए जाने के बाद तत्काल फायर ब्रिगेड और सुरक्षाबलों की टीम को मौके पर भेजा गया। इसके बाद आग बुझाने की कोशिशें शुरू हुईं।

बता दें कि साल 2016 में भी हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद आतंकियों ने बौखलाहट दिखाते हुए तमाम स्कूलों की इमारतों को आग के हवाले कर दिया था, जिससे बच्चे इन स्कूलों में पढ़ने के लिए ना जा सकें।

यह भी पढ़ें. मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

2016 में जलाए थे 35 से अधिक स्कूल...

2016 में कश्मीर घाटी में 35 से अधिक स्कूल जलाए गए थे। हालांकि उस दौरान हिंसा और तनावपूर्ण स्थितियों के बीच भी सेना अपने गुडविल स्कूलों में कश्मीरी बच्चों को पढ़ा रही थी। इस साल भी 2016 की तर्ज पर आतंकियों ने कश्मीरी बच्चों के अंदर दहशत पैदा करने की साजिश रची है।

यह भी पढ़ें. जहरीली हवा में जी रहे आप, बचने के लिए करें ये उपाय

अब डरा पाकिस्तान: सेना का ऐसा खौफ, कहा- सब होगा खत्म

गौरतलब है कि केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा, आर्टिकल 370 को हटाये लगभग दो महिने का वक्त हो गया है, लेकिन जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की चाहत कम नहीं हो रही है, प्रतिदिन सीमापार से नई नई चाल चली जा रही है।

यह भी पढ़ें. सावधान दिल्ली वालों! हेल्थ इमरजेंसी घोषित, अब नहीं सुधरे तो भुगतोगे

इसके साथ ही बड़ी खबर आ रही है कि श्रीनगर के हरिनगर मेें आंतकियों ने सीजफायर का उल्लघन किया है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story