×

घाटी में जासूसी: ड्रोन से हुआ खुलासा, पाकिस्तान रच रहा ये साजिश

जम्मू और कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर मेंपाकिस्तानी ड्रोन की आवाजाही देखी गई। जिसके बाद BSF के जवानों द्वारा की गई फायरिंग के बाद वह वापस लौट गया।

Shreya
Published on: 10 Dec 2020 6:32 AM GMT
घाटी में जासूसी: ड्रोन से हुआ खुलासा, पाकिस्तान रच रहा ये साजिश
X
घाटी में जासूसी: ड्रोन से हुआ खुलासा, पाकिस्तान रच रहा ये साजिश

नई दिल्ली: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) कभी भी भारत के खिलाफ अपनी नापाक साजिशें रचने से बाज नहीं आता है। आए दिन वो भारत और भारतीय सेना को परेशान करने के तरीके खोजता रहता है। पाकिस्तान, भारत में कभी आतंकियों की घुसपैठ कराता है तो कभी भारतीय सेना पर हमला करता है। यहां तक कि उसे भारत की हर हरकतों पर भी नजर बनाए रखने का शौक है। जिसके लिए अक्सर वो सीमा पार तांका झांकी करता रहता है।

पुरा सेक्टर में दिखी ड्रोन की आवाजाही

अब एक बार फिर से सीमा पर उसकी तांका झांकी की खबरें आ रही हैं। ताजा मामला जम्मू और कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर (RS Pura Sector) का है, जहां पर कल रात अंतरराष्ट्रीय सीमा (international border) पर ड्रोन की आवाजाही (Drone movement) देखी गई। सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force-BSF) ने बताया कि सतर्क सैनिकों द्वारा गोलीबारी करने के बाद ड्रोन वापस चला गया।

यह भी पढ़ें: मारे गए पाक सैनिक: भारत की तैयारी है पूरी, पाक में सर्जिकल स्ट्राइक

DRONE (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

इससे पहले भी पुरा सेक्टर में देखा गया था ड्रोन

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते शनिवार को भी जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा सेक्टर के अरनिया इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा (international border) पर एक ड्रोन की आवाजाही (Drone movement) देखी गई थी। उस वक्त भी सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों द्वारा की गई फायरिंग के बाद वो पाकिस्तान (Pakistan) की ओर वापस लौट गया।

यह भी पढ़ें: 17 हैवानों से कांपे लोग: अकेली महिला को नोचते रहे ये, बंधक बना रहा पति

आतंकियों की घुसपैठ की साजिश रच रहा है पाकिस्तान

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से लगातार भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की साजिश रची जा रही है। हालांकि सेना की मुस्तैदी से वो लगातार अपने मुहिम में फेल होते जा रहा है। दरअसल, पाकिस्तान चाहता है कि तेज बर्फबारी शुरू होने से पहले बड़ी संख्या में आतंकियों को घाटी में भेजा जाए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 300 आतंकी हर समय सीमा पर घुसपैठ के लिए तैयार हैं। सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि पाकिस्तान की शह पर नए हमलों की साजिश रची जा सकती है।

यह भी पढ़ें: आसियान देशों की बैठक: राजनाथ सिंह ने आतंकवाद के मुद्दे पर कही ये बड़ी बात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story