×

अभी-अभी कश्मीर में हाई अलर्ट: गोले-बारूद से कांपे BJP नेता, फोर्स तैनात

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों की नापाक हरकत का नया मामला सामने आया है। यहां बालाकोट में बीजेपी नेता के घर के पास ताबड़तोड़ गोलाबारी हुई है।

Newstrack
Published on: 11 Oct 2020 7:09 AM GMT
अभी-अभी कश्मीर में हाई अलर्ट: गोले-बारूद से कांपे BJP नेता, फोर्स तैनात
X
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों की नापाक हरकत का नया मामला सामने आया है। यहां बालाकोट में बीजेपी नेता के घर के पास ताबड़तोड़ गोलाबारी हुई है।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों की नापाक हरकत का नया मामला सामने आया है। यहां बालाकोट में बीजेपी नेता के घर के पास ताबड़तोड़ गोलाबारी हुई है। जिसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में घेराबंदी की। हालाकिं आस-पास के लोगों को सतर्क रहने को भी कहा गया है।

ये भी पढ़ें... हैवानियत का नया मामला: घर में बलात्कार, पीड़िता ने लगाई आग झुलसा शरीर

पूरे इलाके में घेराबंदी

बालाकोट में भाजपा नेता के घर के पास फायरिंग से पूरा महकमा सहमा हुआ है। लोगों को चौकन्ना करते हुए भारतीय सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी। हर चप्पे-चप्पे पर आतंकियों के खात्मे के लिए सेना के जवान तैनात किये गए हैं।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में शनिवार को दो अलग-अलग एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक शीर्ष कमांडर सहित चार आतंकवादी मारे गए।

इस बारे में पुलिस ने कहा है कि कुलगाम जिले में मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के सदस्यों के रूप में की गई है। साथ ही पुलवामा में मारे गए दो में से एक की पहचान लश्कर के शीर्ष कमांडर जाहिद नाज़ी भट के रूप में की गई है।

army फोटो-सोशल मीडिया

आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला

घाटी के पुलवामा के आतंंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर का शीर्ष कमांडर जाहिद नजीर भट (जाहिद टाइगर) मारा गया। इस बारे में कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर इसे पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता करार दिया है।

ये भी पढ़ें...PM मोदी ने की स्वामित्व योजना की शुरुआत, 6 राज्यों को मिला ये बड़ा लाभ

ऐसे में पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलवामा के चिनगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में एक इनपुट के बाद सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा कुलगाम में संयुक्त अभियान शुक्रवार रात को शुरू किया गया।

सेना द्वारा चलाए जा रहे तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला, उन्हें आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया। लेकिन उन्होंने संयुक्त पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी की, इसके बाद जवाकी कार्रवाई की गई।

वहीं संदिग्ध आतंकवादियों की पहचान दिवासर कुलगाम के निवासी तारिक अहमद मीर और पाकिस्तानी नागरिक समीर भाई उस्मान के रूप में हुई है। आगे प्रवक्ता ने कहा, "वे एक पुलिसकर्मी की हत्या सहित कई आतंकवादी अपराधों और नागरिक अत्याचारों में शामिल थे।"

ये भी पढ़ें...भीषण हादसे में चमत्कार: ट्रकों के बीच बुरी तरह पिचकी वैन, लेकिन जिंदा बचा ड्राइवर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story