×

जम्मू-कश्मीर में मोदी सरकार ने किया ऐसा काम, थर-थर कांप उठा पाकिस्तान

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गुरूवार को जम्मू कश्मीर में सीमा पर 6 पुलों को देश को समर्पित किया। हीरानगर और अखनूर सेक्टर में बॉर्डर रोड आर्गेनाईजेशन (BRO) के द्वारा बनाए 6 पुलों को राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया।

Newstrack
Published on: 9 July 2020 1:32 PM GMT
जम्मू-कश्मीर में मोदी सरकार ने किया ऐसा काम, थर-थर कांप उठा पाकिस्तान
X

नई दिल्ली: देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गुरूवार को जम्मू कश्मीर में सीमा पर 6 पुलों को देश को समर्पित किया। हीरानगर और अखनूर सेक्टर में बॉर्डर रोड आर्गेनाईजेशन (BRO) के द्वारा बनाए 6 पुलों को राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया।

उन्होंने ट्वीट कर लोगों को इसकी जानकारी भी दी। अपने सम्बोधन में कहा कि जम्मू कश्मीर में बीआरओ के जरिए बनाए गए ये छह पुल सामरिक रूप से महत्वपूर्ण इलाकों में सशस्त्र बलों के आवागमन में सुविधा प्रदान करेंगे।'

जम्मू कश्मीर से बड़ी खबर,अब यहां के लोग नहीं छोड़ेंगे घरबार, जानिए क्यों?

सेना को मिलेगी मदद

उन्होंने आगे कहा कि सामरिक महत्व वाले इन 6 पुलों के बनने से इस इलाके के 100 गांव और सुरक्षाबलों की कई अग्रिम सीमा चौकियों का सीधा कनेक्शन नेशनल हाईवे से हो गया है।

बीआरओ के काम की तारीफ करते हुए कहा कि जिन हालात में यह काम कर रहे हैं इन को हमारा नमन है।

रिकॉर्ड समय में बीआरओ द्वारा बनाए इन 6 पुलों के शुरू हो जाने से भारत-पाक अंतराष्ट्रीय सीमा के साथ रहने वाले लाखों लोगों को राष्ट्रीय राजमार्ग के समांतर एक और हाईवे मिल गया है।

राजनाथ ने बताया की इन पुलों के बनने से सैकड़ों सीमावर्ती गांवों और पाकिस्तान के साथ लगी अंतराष्ट्रीय सीमा तक सुरक्षाबलों को मदद पहुंचाने में आसानी होगी।

जम्मू कश्मीर के लिए खुशखबरी: कई महीनों बाद खुले स्कूल, अब पढ़ सकेंगे बच्चे

जम्मू कश्मीर में एक जवान की मौत, केवल आतंकी नहीं सेना की जान का दुश्मन है ये…

Newstrack

Newstrack

Next Story