×

Janata Curfew: PM मोदी बोले, कोरोना से जंग को बनाएं सफल, जानें किसने क्या कहा

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए रविवार को देश में जनता कर्फ्यू लग चुका है। देश से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने इसे सफल बनाने की अपील की है।

Dharmendra kumar
Published on: 22 March 2020 6:45 AM GMT
Janata Curfew: PM मोदी बोले, कोरोना से जंग को बनाएं सफल, जानें किसने क्या कहा
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए रविवार को देश में जनता कर्फ्यू लग चुका है। देश से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने इसे सफल बनाने की अपील की है।

पीएम मोदी ने इसे कोरोना के खिलाफ लड़ाई बताया है। गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से इसे सख्ती से पालन करने के लिए कहा।



यह भी पढ़ें...दिल्ली वालों के लिए बड़ी खबर, सोमवार को भी बंद रहेंगी मेट्रो की सेवाएं

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है। मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं। हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा।



राजनाथ सिंह की अपील

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जनता कर्फ्यू के मद्देनजर वर्क फॉम होम कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की भी अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि मैं सभी से अपील करता हूं कि आपात स्थिति और महत्वपूर्ण क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को छोड़कर घर रहने या वर्क फ्रॉम होम करने कि अपील करता हूं। जनता कर्फ्यू के लिए प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान का समर्थन करें।

यह भी पढ़ें...कोरोना वायरस पर बोले CM योगी: आगे भी ‘जनता कर्फ्यू ‘ के लिए जनता रहे तैयार



गृह मंत्री अमित शाह ने भी इसमें हिस्सा लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि कृपया पीएम की अपील का सख्ती से पालन करें। सभी से इसमें हिस्सा लेने की अपील करता हूं। कोरोना की चेन को तोड़कर इस महामारी से लड़ें।



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आने वाले दिनों में भी जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहें। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना के 27 में से 11 मरीज ठीक हो चुके हैं।



सीएम ने ट्ववीट कर कहा है कि जनता कर्फ्यू जारी है। आप सभी देशवासियों से अपील है कि प्रधानमंत्री जी के इस अभियान का हिस्सा बनें। अपने संयम, सजगता और जागरूकता से महामारी के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं। कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा।



यह भी पढ़ें...यहां बंद हुआ पूरा राज्य: ओडिशा और महाराष्ट्र में भी लॉक डाउन

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बताया है कि जनता कर्फ्यू पर उनका प्लान क्या है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि सारा देश जनता कर्फ्यू में रहेगा। मैं इसे मान्यता दूंगा और 22 मार्च को शाम 5 बजे अपने खिड़की, दरवाजे, बालकनी और छत पर खड़े होकर ताली, घंटी और शंख बजाकर उन सबका सम्मान करूंगा जो निस्वार्थ कठिन परिस्थितियों में भी महत्वपूर्ण सेवाओं को पूरा करने में लगे हैं।



दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने शाम 9 बजे तक के लिए जनता कर्फ़्यू का एलान किया है। हम सबको इसका पालन करना है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story