अभी-अभी ताबड़तोड़ गोलीबारी, सेना आतंकियों को दे रही मुंहतोड़ जवाब

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। जम्‍मू और कश्‍मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को शाम को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चल रहा। मिली जानकारी से अनुसार, यह एनकाउंटर शोपियां के जैनापोरा इलाके में चल रहा है।

Published by Vidushi Mishra Published: April 28, 2020 | 5:42 pm
Modified: April 28, 2020 | 5:51 pm

नई दिल्‍ली: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। जम्‍मू और कश्‍मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को शाम को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चल रहा। मिली जानकारी से अनुसार, यह एनकाउंटर शोपियां के जैनापोरा इलाके में चल रहा है। साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि यहां सुरक्षाबलों को इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद चलाए गए अभियान के दौरान गोलीबारी शुरू हुई है। वहीं सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। सेना और आतंकियों से गोलीबारी चल रही है।

ये भी पढ़ें… कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नोडल अधिकारी ने क्वारनटीन सेंटर का किया निरीक्षण

आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया

इसके साथ ही भारतीय सेना के जवानों ने भी देश को बड़ी कामयाबी दिलाई है। सेना के जवानों ने आज मंगलवार को पुलवामा के लारो काकापोरा इलाके में एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

यहां आतंकियों ने एक घर को अपना ठिकाना बना रखा था। घर में बहुत सारे कई ऐसी खुफिया जगह भी बना रखी थी, जिस पर आसानी से किसी की नजर न पड़े। लेकिन सेना के जवानों की मुस्तैदी के आगे आतंकियों के नापाक इरादे सफल नहीं हो पाए।

जवानों ने तबाह किये आतंकी ठिकाने

खूंखार आतंकियों ने बहुत गहरा जमीन के अंदर अड्डा बना रखा था। आमतौर पर आतंकी इस तरह के अड्डों को बनाने व इसपर किसी की नजर न पड़े, इसके लिए टॉयलेट सीट का इस्तेमाल करते थे। पुलवामा के लारो काकापोरा इलाके के इसी घर में आंतकी अड्डा मिला, जिसे जवानों ने तबाह कर दिया।

ये भी पढ़ें…बड़ी खबर: कोटा में फंसे छात्रों पर मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला

सनसनीखेज खुलासे और हथियार बरामद

24 अप्रैल को भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर डोडा जिले में इस आतंकवादी ठिकाने को धव्स्त किया था। इस दौरान कई सनसनीखेज खुलासे और हथियार बरामद हुए थे। सेना को मिले इस आतंकी ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिला था।

वहीं 27 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर एनकाउंटर शुरू हो गया है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के लोअरमुंडा क्षेत्र में सुरक्षाबल के जवानों ने आतंकियों को घेर लिया है।

दोनों तरफ से रूक-रूककर गोलीबारी हो रही है। सुरक्षाबलों के पास तीन आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली है। इसके बाद आज सुबह सर्च ऑपरेशन चलया जा रहा है।इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

अभी तक आई जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। बाकी आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने आस-पास के इलाके को भी घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें…बीजेपी सांसद का बीच सड़क पर धरना, ममता सरकार पर लगाया बड़ा आरोप